'गोरखपुर मंदिर पर हमला, एक आतंकी साजिश..', प्रेस वार्ता में बोली यूपी पुलिस- आरोपी ने 'अल्लाह हु अकबर' नारा लगाया
'गोरखपुर मंदिर पर हमला, एक आतंकी साजिश..', प्रेस वार्ता में बोली यूपी पुलिस- आरोपी ने 'अल्लाह हु अकबर' नारा लगाया
Share:

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में रविवार देर शाम सुरक्षा में तैनात दो PAC जवानों पर जानलेवा हमला करने के मामले में छानबीन तेज हो गई है. गोरखनाथ मंदिर अटैक मामले में यूपी पुलिस का दो टूक कहना है कि इस हमले को आतंकी हमला कहा जा सकता है. इस हमले के पीछे बड़ी साजिश हो सकती है. ADG लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और ACS होम अवनीश अवस्थी ने प्रेस वार्ता करते हुए उक्त बातें कही हैं.

प्रशांत कुमार ने कहा है कि आरोपी ने हमले के साथ ही मजहबी नारे भी लगाए हैं. उसने अल्लाह हू अकबर चिल्लाया था. मामले की जांच अभी प्रारंभिक दौर में है. आरोपी अहमद मुर्तज़ा और उसके परिवार वालों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस इस मामले को आतंकी साजिश से जोड़कर भी देख रही है और इसकी विस्तृत छानबीन में भी जुटी हुई है. हमलावर और उससे संबंधित लोगों को बख्शा नहीं जाएगा. वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जख्मी जवानों को 5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. अवनीश अवस्थी ने कहा कि दोनों जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए एक बड़े हमले को रोका है, इसलिए, सीएम योगी ने उन्हें इनाम दिया है और मामले की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए है. 

बता दें कि इस मामले की जांच अभी ATS को सौंपी गई है. यदि आवश्यकता पड़ी तो और भी जांच एजेंसियों का सहयोग लिया जा सकता है. अभी, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां मामले की गंभीरता को देखते हुए गहनता से तफ्तीश कर रही हैं. अभी तक की पूछताछ में मुर्तजा गोलमोल जवाब देता ही दिखाई दे रहा है. परिवार भी अभी तक कोई मेडिकल प्रूफ नहीं दे सका है. इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां भी मुर्तजा के आतंकी कनेक्शन को तलाशने में लग गई है.

IPL 2022 के खुमार के बीच इस दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, अंतिम मैच में फूट-फूटकर रोए

'पुष्प की अभिलाषा' लिखने वाले माखनलाल चतुर्वेदी की जयंती आज, जानिए उनके जीवन की कुछ रोचक बातें

'बिना बेहोश किए नहीं कर सकते जानवरों की हत्या..', बीच रमजान में कर्नाटक सरकार का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -