इंदौर के 32 थानों में चला 'गुंडा अभियान', एक ही रात में 1757 से अधिक गुंडे-बदमाशों पर हुई कार्यवाही
इंदौर के 32 थानों में चला 'गुंडा अभियान', एक ही रात में 1757 से अधिक गुंडे-बदमाशों पर हुई कार्यवाही
Share:

इंदौर: पुलिस कमिश्नरी लागू होने के बाद भी जुर्म के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए मंगलवार रात 11 बजे से अलसुबह 3 बजे तक भारी पुलिस सेना सड़कों पर नजर आया। आपरेशन प्रहार के तहत शहर के 32 थाना इलाकों में कॉम्बिंग गश्त की गई। इस के चलते 1757 से ज्यादा गुंडे-बदमाशों को पकड़ा गया। निरंतर हो रहे क़त्ल, चाकूबाजी, लूट की वारदातों के बीच पुलिस ने प्रत्येक थाना इलाके में आपरेशन प्रहार के तहत धर पकड़ अभियान चलाया। पुलिस टीम प्रत्येक थाना इलाके में घूमी। उधर 1 से 10 मार्च तक रात्रि गश्त तथा वक़्त से पहले घर जाने वाले लगभग 8 थाना प्रभारियों को चिन्हित कर लिया गया है। जिन्हें कंट्रोल रूम बुलाकर स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

खबर के मुताबिक, पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने मंगलवार दोपहर पुलिस सभागृह में बढ़ते जुर्म को रोकने तथा गुंडों को सबक सिखाने के लिए बैठक बुलाई थी। जिसमें सभी पुलिस अफसर सम्मिलित हुए। कमिश्नर मिश्र के निर्देश पर रात्रि 11 बजे पश्चात् गुंडों के खिलाफ समग्र प्रहार अभियान का आरम्भ हुआ। सभी थानों की पुलिस देर रात तक सड़कों पर उपस्थित रही। खुद बड़े अधिकारीयों ने कई स्थानों पर जाकर अपराधियों की धर पकड़ करवाई। इस के चलते शहर में देर रात तक आबाद रहने वाले नशे के अड्डों मतलब पबों पर भी पुलिस ने रेड मारी ।

इंदौर के चारों जोन के कप्तान को बदमाशों पर प्रहार करने के निर्देश दिए गए थे। अदालत से जारी वारंटियों की सूची भी दी गई। इसमें वारंटियों के घर एक साथ दबिश देने। जिला बदर अगर इंदौर में रह रहे हैं, तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने। इसके अतिरिक्त अवैध शराब, वेश्यावृत्ति तथा देर रात तक नशाखोरी करवाने वाले पबों पर भी कार्रवाई की जाए। पुलिस की टीमें रात 10 बजे पश्चात् एक साथ अफसरों के साथ निकली थी। पबों में तो गेट कूदकर पुलिसकर्मी भीतर घुसे थे। गुंडे बदमाशों के घर दबिश दी गई। कुछ अपराधी घर में सोते हुए मिले। उन्हें रात में ही थाने लाकर परेड करवाई गई। डोजियर भी भरवाए गए हैं। कॉम्बिंग ऑपरेशन के चलते  1002 वारंट तामील कराए गए। जिसमें लंबे वक़्त से फरार 153 स्थाई, 208 गिरफ्तारी, 313 जमानती वारंट समेत 328 जनता समन भी तामील किए गए। आबकारी एक्ट में 28, आर्म्स एक्ट में 39, जुआं एक्ट में 05, तथा अवैध मादक पदार्थ का नशा करने वाले 06 अपराधियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। 110 crpc में 59 ,151 में 101 तथा 107/16 crpc में 169 इस तरह कुल 329 अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।

'450 रुपए की रोटी, 1050 की दाल..', एशिया के टॉप-50 रेस्टॉरेंट्स में शामिल हुए दिल्ली-मुंबई के Restaurants

इंडिया रेटिंग्स ने वित्त वर्ष 23 के लिए वृद्धि दर के अनुमान को 7-7.2 प्रतिशत तक कम कर दिया

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बीच में छोड़ा पाकिस्तान दौरा, अब IPL में दिल्ली के लिए खेलेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -