आज का दिन है शिक्षकों को समर्पित, गूगल ने बनाया खास डूडल
आज का दिन है शिक्षकों को समर्पित, गूगल ने बनाया खास  डूडल
Share:

पुरे देशभर में आज का दिन Teachers Day के रूप में सेलिब्रेट किया जा रहा है और इस मौके पर लोगों को विश करने के लिए Google ने बेहद ही खास अंदाज में एनिमेशन वाला Doodle बनाया है. अपने लेटेस्ट Doodle में एक ऑक्टोपस को टीचर के रूप में दिखाया गया है. यह एनिमेटेड ऑक्टोपस टीचर के रूप में बोर्ड पर पढ़ाते हुए नजर आ रहा है. एनिमेशन में दिखाया गया है कि ऑक्टोपस टीचर किताब पढ़ने के बाद गणित के प्रश्न का मछली के रूप में बने हुए छात्रों से हल करवाव रहा है. एनिमेशन दिखने में बेहद ही रोचक है. ऑक्टोपस के पीछे बोर्ड के किनारों पर गूगल लिखा हुआ है और वहीं बीच में गणित के सवाल हैं.

Google Pixel 4 को लेकर लीक आई सामने, मिल सकते है ये खास फीचर 

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि देश के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिवस 5 सितंबर को होता है और प्रत्येक वर्ष उनके जन्मदिन को Teachers Day के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है. इस साल डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की 131वीं जयंती है. डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन उप-राष्ट्रपति, दूसरे राष्ट्रपति, महान दार्शनिक, बेहतरीन शिक्षक रहे हैं और उन्होंने देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है.

Gionee ने इस स्मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में की एंट्री, ये होगी खासियत

इस समय लगभग हर कोई जानता है कि 5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के मौके पर ​Teachers Day के मनाया जाता है, लेकिन उनके जन्मदिन को ही Teachers Day के लिए क्यों चुना गया? इसका एक कारण यह है डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन एक नेता ही नहीं बल्कि एक बेहतरीन शिक्षक भी रहे हैं और उन्होंने शिक्षक के रूप में बच्चों को उनसे काफी कुछ ​सीखने को भी मिला. एक बार उनके कुछ विद्यार्थी और दोस्तों ने उनसे कहा कि, वह उनके जन्मदिन को सेलिब्रेट करना चाहते हैं, तब उन्होंने जवाब में कहा था, कि मेरा जन्मदिन अलग से मनाने के बजाए अगर मेरा जन्मदिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाए तो मुझे गर्व महसूस होगा. तब से आज तक देश में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को Teachers Day के रूप में बनाया जाता है.

अगर Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेने का है प्लान, ये है पूरी डिटेल्स

Reliance Jio Fiber 4K STB से Airtel Xstream Box कितना है अलग, जानिए तुलना

ये है 10,000 रु की कीमत के दमदार स्मार्टफोन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -