यूजर को मिलेगी सुपर फास्ट वेब ब्रोवेसिंग, ये होगीं Extensions
यूजर को मिलेगी सुपर फास्ट वेब ब्रोवेसिंग, ये होगीं Extensions
Share:

फास्ट इंटरनेट के इस्तेमाल के बाद से आजकल किसी को भी स्लो इंटरनेट पसंद नहीं है, लेकिन  भी हमारे पीसी/लैपटॉप का वेब ब्राउजर कभी-कभी सही तरीके से काम नहीं कर पाता. कूकी से लेकर कैचे फाइल्स की वजह से ये वेब ब्राउजर स्लो होने लगते हैं. लेकिन कुछ ऐसे ब्राउजर एक्सटेंशन हैं जिनकी मदद से आप अपने वेब ब्राउजर को फास्ट बना सकते हैं. यहां हम आपको 7 ऐसे ब्राउजर एक्सटेंशन के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें इंस्टाल करके आप अपने वेब ब्राउजर को बेहतर बना सकते हैं. आगे पढ़े

Asus का नया स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, जानिए फीचर

दुनिया मे सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले ब्राउजर गूगल क्रोम और मोजिला फायरफॉक्स और माइक्रोसॉफ्ट का इंटरनेट एक्सप्लोरर, ये ऐसे वेब ब्राउजर हैं जिनका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. जिन 7 एक्सटेंशन के बारे में हम आपको बता रहे हैं, वो इन तीनों ही वेब ब्राउजर के लिए कम्पैटिबल हैं. इस एक्सटेंशन की मदद से आप अपने वेबसाइट के हिस्ट्री और कैचे एवं टेम्पोररी फाइल्स को आसानी से क्लीन कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस एक्सटेंशन की मदद से वेब ब्राउजर की परफॉर्मेंस और स्पीड भी बढ़ जाती है. गूगल क्रोम और फायरफॉक्स के लिए Super History & Cache Cleaner एक्सटेंशन केवल उपलब्ध है.

Tata Sky के प्लान है शानदार, जानिए इनकी खासियत

आप ब्राउजर में Quick Tabs एक्सटेंशन के इस्तेमाल से Quick Tabs के जरिए जा सकते हैं। आप किसी भी टैब पर आसानी से जा सकते हैं. इतना ही नहीं इस एक्सटेंशन को इंस्टॉल करने के बाद आप की-बोर्ड शॉर्टकट के जरिए टैब बदल सकते है. यह एक्सटेंशन गूगल क्रोम और फायरफॉक्स दोनों ही ब्राउजर के लिए उपलब्ध है.Dustman एक्सटेंशन का इस्तेमाल ब्राउजर के स्क्रॉलिंग को फास्ट बनाने के लिए किया जाता है. इस एक्सटेंशन को ब्राउजर में इंस्टॉल करने के बाद वेब ब्राउजिंग में तेजी से स्क्रॉल करने में मदद मिलती है. आप गूगल क्रोम और फायरफॉक्स में इस एक्सटेंशन का उपयोग सकते हैं. इन ब्राउजर के इस्तेमाल से आप को बेस्ट ब्राउसिग का अनुभव मिलेगा.

Jio GigaFiber Service जल्द करेगा शुरू, लिस्ट में 1600 शहर होंगे शामिल

Moto Z4 की जानकारी आई सामने, हुआ फीचर का खुलासा

Hotstar ने बढ़ाए सब्सक्रिप्शन प्लान, यूजर को लगा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -