इस हॉलीवुड एक्टर की याद में गूगल बन गया डूडल
इस हॉलीवुड एक्टर की याद में गूगल बन गया डूडल
Share:

यदि आप ‘हैरी पॉटर’ सीरीज के फैन हैं तो आपको ‘प्रोफेसर सेवेरस स्नेप’ तो जरूर याद तो होंगे ही. इस आइकॉनिक रोल को निभाने वाले हॉलीवुड अभिनेता एलन रिकमैन, आज हमारे मध्य नहीं हैं, लेकिन वो हमेशा अपने फैंस के दिलों में जिंदा रहने वाले है. हालांकि एलन रिकमैन ने कई हॉलीवुड मूवीज में दमदार किरदार भी अदा किए है, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा ‘प्रोफेसर स्नेप’ के लिए फैंस के मध्य जाना जाता है. एलन रिकमैन को दुनिया में पहचान उनके ‘लेस लाइजन्स डेंजरस’ नाटक से मिली थी, जिसे रविवार को 36 साल पूरे हो चुके है. इस अवसर पर GOOGLE ने DOODLE बनाकर अभिनेता एलन रिकमैन को याद किया.

‘लेस लाइजन्स डेंजरस’ एलन रिकमैन के शुरुआती दौर में उनके करियर के लिए एक लॉन्चपैड साबित हो गया था. जिसके लिए उन्हें ‘टोनी अवॉर्ड’ के लिए नॉमिनेट भी कर दिया गया है. कहा जाता है कि इसी शो के बाद उनके लिए कई मूवीज के दरवाजे खुले. GOOGLE ने भी एलन रिकमैन की यादगार भूमिका को याद करते हुए DOODLE बनाया है. जिसे आप गूगल के होमपेज पर देख पाएंगे. ‘लेस लाइजन्स डेंजरस’ में एलन रिकमैन ने अपने अभिनय से हर किसी को प्रभावित किया था, 36 साल बाद भी फैंस उनके किरदार को आज भी याद कर रहे है.

रिकमैन, एक दिग्गज एक्टर थे, जिन्होंने कम आयु में ही अभिनय की तरफ अपना मन लगाना शुरू किया था. एलन रिकमैन, ‘हैरी पॉटर’ में प्रोफेसर स्नेप की जादुई भूमिका अदा करने साथ साथ, ‘लेस लाइजन्स डेंजरस’ नाटक में अपनी भूमिका के लिए भी पहचाने जाते है, जिसे पहली बार 30 अप्रैल, 1987 को दिखाया  जा चुका है. रिकमैन का जन्म 21 फरवरी, 1946 को इंग्लैंड के वेस्ट लंदन में ही हुआ था. उन्होंने 26 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत भी कर दी थी, वो एक पॉपुलर थिएटर अकादमी में शामिल हुए और द टेम्पेस्ट एंड लव्स लेबर लॉस्ट  में अभिनय किया. आखिरकार, उन्होंने ‘लेस लिआइसन डेंजरस’ (डेंजरस लाइजनस) नाटक में ‘ले विकोमटे डे वालमोंट’ की भूमिका निभाई.

CITADEL के सेट पर निक के लिए प्रियंका बुनती थी स्वेटर

NYC में एक ही छत के नीचे लगी ग्लोबल कलाकारों की भीड़

शुरू हुई गार्जियंस ऑफ द गैलेक्सी की एडवांस बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -