खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, स्पोर्ट्स कोटे पर शिवराज सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी, स्पोर्ट्स कोटे पर शिवराज सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा निर्णय लिया है, जिसके तहत सभी सरकारी नौकरियों में स्पोर्ट्स कोटे का निर्धारण किया जाएगा। इसके लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में खेल एवं युवा कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक ली। इस के चलते खेल व युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, चीफ सेक्रेटरी इकबाल सिंह बैंस समेत विभागीय अफसर उपस्थित रहे। 

वही सीएम शिवराज ने कहा कि प्रत्येक गांव में बच्चों के लिए खेल का मैदान हो। ग्रामीण विकास के साथ मिलकर खेल मैदान विकसित करने की योजना बनायें। धन की कोई कमी नहीं है। सीएम के नाम पर और MLA के नाम पर टूर्नामेंट आरम्भ कराये जायें। खेल की अलग-अलग गतिविधियां चलती रहें। अधूरी खेल संरचनाओं को ठीक किया जाये। 

वही फैसला लिया गया है कि भोपाल के नाथू बरखेड़ा में इंटरनेशनल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण आरम्भ कराया जाएगा। इसी प्रकार भोपाल में नवाचार के रूप में अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स सांइस सेंटर की स्थापना भी की जाएगी। राज्य में हॉकी खेल के प्रोत्साहन के लिए 11 इंटरनेशनल लेवल के हॉकी टर्फ निर्मित करने की भी बात हुई है। जोबट में खेल परिसर एवं तीरंदाजी सेंटर, गैरतगंज में स्टेडियम, चितरंगी में मिनी स्टेडियम, गोटेगाँव में पेवेलियन एवं कटनी में खेल परिसर बनाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने इसके लिए प्रस्ताव बनाने का आदेश दिया है। 

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -