इस शहरों की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज से पटरी पर लौटी ट्रेनें
इस शहरों की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, आज से पटरी पर लौटी ट्रेनें
Share:

नई दिल्ली: कोरोना के कारण कई क्षेत्रों पर भारी प्रभाव पड़ा है वही मुंबई सेंट्रल से ​हजरत निजामुद्दीन के मध्य चलने वाली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस आज से दोबारा ट्रैक पर आ जाएगी। वहीं हजरत निजामुद्दीन से वापस मुंबई जाने वाली ट्रेन रविवार, 4 जुलाई से आरम्भ होगी। भारतीय रेलवे ने अपने ऑफिशियल बयान में बताया कि यात्रियों की मांग तथा सहूलियत को देखते हुए इस ट्रेन को वापस आरम्भ किया जा रहा है। 

वही पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अफसर सुमित ठाकुर ने इस बारे में जारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सुचना दी। इसके अनुसार मुंबई सेंट्रल से हजरत निजामुद्दीन को जाने वाली ट्रेन संख्या 02953 तीन जुलाई तथा हजरत निजामुद्दीन से मुंबई सेंट्रल आने वाली ट्रेन संख्या 02954 चार जुलाई से आरम्भ हो जाएगी। इस सप्ताह फिर से आरम्भ होने जा रही है अन्य ट्रेनों से जुड़ी जानकारी के लिए पैसेंजर्स इंडियन रेलवे के आधिकारिक इंक्वॉयरी पोर्टल www.enquiry.indianrail.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। 

पश्चिमी रेलवे के नौसर सिर्फ कन्फर्म टिकट वाले यात्री ही इस ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे। ​इस ट्रेन में रिजर्वेशन चुनिंदा पीआरएस काउंटर तथा रेलवे के आधिकारिक पोर्टल से कराया जा सकता है। इसके साथ ही यात्रियों से अपील की गई है कि ट्रेन में सवार होने से लेकर यात्रा पूरी होने तक कोरोना दिशा-निर्देश का पालन सुनिश्चित करें। गौरतलब है कि बीते वर्ष मार्च में पैंडेमिक के पश्चात् से सभी रेगुलर पैसेंजर ट्रेन सर्विसेज को बंद कर दिया गया था। मई के पश्चात् से देश में कोरोना मामले कम होने के पश्चात् आहिस्ता-आहिस्ता रेलवे अपनी स्पेशल ट्रेनों को ट्रैक पर ला रहा है।

अमीषा पटेल ने शेयर की ऐसी तस्वीर की फैंस बोले- मैडम अपनी उम्र का तो लिहाज करो...

बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में नीतीश कुमार की नियुक्ति पर लालू प्रसाद यादव ने कही ये बात

कर्नाटक ने मासिक धर्म वाली महिलाओं को टीकाकरण से "इनकार", 5 दिनों के बाद हुआ सच्चाई का खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -