कर्नाटक ने मासिक धर्म वाली महिलाओं को टीकाकरण से
कर्नाटक ने मासिक धर्म वाली महिलाओं को टीकाकरण से "इनकार", 5 दिनों के बाद हुआ सच्चाई का खुलासा
Share:

बेंगलुरु: उत्तर कर्नाटक के टीकाकरण केंद्र में मासिक धर्म वाली कई महिलाओं को कोविड-19 टीकाकरण जटिलताओं के बहाने कोविद -19 टीकाकरण से वंचित कर दिया गया था। कर्नाटक में कुछ टीकाकरण केंद्रों के कर्मचारी कथित तौर पर मासिक धर्म वाली महिलाओं को अपने चक्र के पांच दिन बाद जब्स लेने के लिए कह रहे हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि पात्र लाभार्थियों को बाद में रायचूर, बेलगावी और बीदर जिलों में लौटने के लिए कहा जा रहा है।

इससे पहले, कई महिलाओं ने पोस्ट के बाद पीरियड्स के दौरान कोविड -19 वैक्सीन लेने पर चिंता जताते हुए दावा किया था कि महिलाओं को मासिक धर्म से पांच दिन पहले और बाद में सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित होने के बाद कोविड -19 वैक्सीन नहीं लेनी चाहिए।

हालांकि, इस अफवाह को सरकार ने यह कहते हुए खारिज कर दिया कि महिलाएं अपने पीरियड्स के दौरान बिना किसी चिंता के कोविड-19 के टीके ले सकती हैं। पोस्ट को फर्जी करार देते हुए, सरकार की तथ्य-जांच शाखा प्रेस सूचना ब्यूरो ने ट्वीट किया, “सोशल मीडिया पर चल रही फर्जी पोस्ट में दावा किया गया है कि महिलाओं को मासिक धर्म से 5 दिन पहले और बाद में कोविड-19 वैक्सीन नहीं लेनी चाहिए। अफवाहों के झांसे में न आएं! 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को 1 मई के बाद टीका लगवाना चाहिए।

 

मौत को सामने देख बदहवास हुआ यात्री, फिर इस तरह बची जान

बेटे ने अपने ही पिता और पत्नी को उतारा मौत के घाट, वजह जानकर हो जाएंगे दंग

कारगिल का वो महान देशभक्त जिसने मौत के सामने भी नहीं टेके अपने घुटने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -