ऋषिकेश जा रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा ये फायदा
ऋषिकेश जा रहे लोगों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा ये फायदा
Share:

देहरादून: नगर निगम, नगर पालिका मुनि की रेती ढालवाला एवं नगर पंचायत स्वर्गाश्रम जौंक इलाके में घूमने आने वाले पर्यटक, तीर्थयात्री एवं स्थानीय लोगों की सुविधा के लिए एक सिटी ऐप तैयार होने जा रहा है। केंद्र सरकार से इस स्कीम के लिए 1600 करोड़ रुपये की मंजूरी प्राप्त हो गई है। 

ये स्कीम परवान चढ़ी तो इस ऐप से यात्री अपने स्थान के आसपास पार्किंग, शौचालय, मेडिकल, अस्पताल, प्याऊ, पुलिस चौकी, सरकारी दफ्तर, व्यापारिक संस्थान, गंगा घाट, मंदिर सहित अन्य तीर्थ स्थल आदि की जानकारी ले सकेंगे। साथ ही यात्री पार्किंग पर अपना वाहन पार्क कर इलेक्ट्रिक व्हीकल से अपने मंजिल तक पहुंच सकेंगे। वित्त और विधायी मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने एकीकृत अवस्थापना विकास प्रोजेक्ट को भारत के आर्थिक कार्य मंत्रालय द्वारा 1600 करोड़ की मंजूरी प्रदान करने पर पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है।

बुधवार को विधायी मंत्री अग्रवाल ने एडिशनल प्रोग्राम डायरेक्टर उत्तराखंड अर्बन सेक्टर डेवलेपमेंट विनय मिश्रा के साथ मिलकर इस स्कीम को लेकर बातचीत की। विनय मिश्रा ने कहा कि नगर निगम ऋषिकेश, नगर पालिका मुनिकीरेती ढालवाला एवं नगर पंचायत स्वर्गाश्रम जौंक के लिए बनी परियोजना को भारत के आर्थिक कार्य मंत्रालय ने मंजूरी प्रदान की है। प्रोजेक्ट के लिए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार का वित्तीय अनुपात 80:20 प्रस्तावित है। इसमें भारत सरकार की तरफ से यूरोपीय वित्त पोषण संस्था केएफडब्लू को 160 मीलियन यूरो की मदद के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। इस प्रोजेक्ट के तहत नगर निगम, मुनि की रेती, स्वर्गाश्रम क्षेत्र में एक सिटी ऐप कार्य करेगा।

इन राज्यों के लिए बजी खतरे की घंटी, ये रिपोर्ट उड़ा देगी होश

अमित बनकर 'अग्निवीर' बनना चाहता था ताहिर, ऐसे खुली पोल

भूपेंद्र चौधरी को यूपी BJP चीफ बनाकर भाजपा ने खेल दिया बड़ा दांव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -