अमित बनकर 'अग्निवीर' बनना चाहता था ताहिर, ऐसे खुली पोल
अमित बनकर 'अग्निवीर' बनना चाहता था ताहिर, ऐसे खुली पोल
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में बीते 4 दिनों से अग्निवीर भर्ती चल रही है। कुमाऊं के युवा अपना-अपना भाग्य आजमा रहे हैं, मगर आज एक अनोखी घटना सामने आई है। यूपी के बुलंदशहर का ताहिर नाम का शख्स फर्जी स्थाई, जाति, निवास प्रमाण पत्र व आधार कार्ड नैनीताल जिले के हल्द्वानी शहर का बनवाकर लाया था। लेकिन ताहिर खान को प्राप्त हुए एडमिट कार्ड में दर्ज रजिस्ट्रेशन नंबर किसी और युवा के नाम पर दर्ज प्राप्त हुआ। इससे आर्मी के अफसरों को शक हुआ तथा उन्होंने इसकी तहकीकात कर फर्जी दस्तावेज होने पर ताहिर को रानीखेत पुलिस को सौंप दिया। ताहिर ने जो एडमिट कार्ड दिखाया था, उस पर अमित नाम लिखा हुआ था।

सोमनाथ ग्राउण्ड रानीखेत में भर्ती के चलते जब एक शख्स अपने दस्तावेज लेकर आया तो मिल्ट्री इंटीलिजेंस, मिल्ट्री पुलिस तथा भर्ती कार्यालय को उस पर शक हुआ। इस पर आर्मी अधिकारीयों की संयुक्त कार्यवाही के चलते युवक के दस्तावेज चेक किया गया तो उसका दस्तावेज फर्जी निकला। फिर पुलिस को खबर दी गई। रानीखेत पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर तहकीकात की गई तो पाया कि एक युवक जिसका नाम ताहिर खान पुत्र अहसान खान निवासी अलीपुरा थाना ककोड़ तहसील सिकन्दराबाद जिला बुलन्दशहर (उत्तर प्रदेश) का रहने वाला है, उसके द्वारा अपने फेक स्थाई निवास, जाति निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड जनपद नैनीताल के हल्द्वानी से बनवाया गया था।

ताहिर खान को निर्गत एडमिट कार्ड में दर्ज पंजीकरण नम्बर किसी अन्य शख्स के नाम पर पंजीकृत है। इस मामले में ए0आर0ओ0 भर्ती बोर्ड की शिकायत के आधार पर ताहिर खान को गिरफ्तार कर कोतवाली रानीखेत में धारा 420 IPC में अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई है। रानीखेत के सीओ तिलक राम वर्मा ने कहा कि रानीखेत में अग्निवीर योजना के अंतर्गत भर्ती चल रही है, हमे खबर प्राप्त हुई कि एक युवक का पंजीकरण किसी और के नाम से हो रखा है तो हमने मौके पर पुलिस टीम भेजी तो पता चला कि जो लड़का ताहिर है, उसका पंजीकरण किसी अमित नाम से हो रखा है। सीओ तिलक राम वर्मा ने कहा कि ये लड़का वेसे तो बुलंदशहर, यूपी का है लेकिन जो इसने दस्तावेज बनाएं है वो रेलवे बाजार हल्द्वानी का है, जो कि SDM हल्द्वानी द्वारा जारी किया गया है तथा जो इसका हाइस्कूल का प्रमाण पत्र है वो गदरपुर का बना हुआ है, इस आधार पर जो इसके दस्तावेज है वो फर्जी पाए गए हैं।

हिन्द की सेना को सलाम.., जवानों ने 3 बोतल खून देकर बचाई 'आतंकी' तबरक हुसैन की जान

गुरुग्राम में 1 सितम्बर तक बंद रहेंगी मांस की सभी दुकानें, जानिए क्या है वजह

दो बच्चों के साथ गंगा नदी में कूदा पिता, बच्चे डूबे, पिता को नाविक ने बचा लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -