मनरेगा मजदूरों के लिए आई खुशखबरी, सैलरी में हुआ इजाफा
मनरेगा मजदूरों के लिए आई खुशखबरी, सैलरी में हुआ इजाफा
Share:

रांची: झारखंड से मनरेगा मजदूरों को लेकर अच्छी खबर आई है। यहां के मजदूरों के मजदूरी दर में 18 रुपये की वृद्धि की गई है। अब 1 अप्रैल से प्रदेश में मनरेगा श्रमिकों को प्रतिदिन 228 रुपये दिए जाएंगे। इस मजदूरी दर में प्रदेश की ओर से भी 27 रुपये जोड़े जाते हैं। कुल मिलाकर झारखंड में श्रमिकों को अब प्रतिदिन 255 रुपये दिए जाएंगे।

वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने राज्यवार प्रतिदिन मनरेगा मजदूरी की दर को जारी कर दिया है। मनरेगा के तहत काम करने वाले झारखंड के श्रमिकों के लिए 228 रुपए प्रतिदिन की मजदूरी निर्धारित की गई है। ।केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 210 रुपए मजदूरी दर तय थी। अब इसमें 18 रुपये की वृद्धि की गई है। झारखंड में अभी तक श्रमिकों को केंद्र सरकार की ओर से 210 रुपये एवं राज्य मद से 27 रुपये अलग से प्राप्त होते हैं। कुल मिलाकर यहां के मनरेगा श्रमिकों को 237 रुपये का भुगतान किया जाता रहा है।

बता दे कि हाल  ही में 2023-24 के लिए राज्यवार प्रतिदिन मनरेगा मजदूरी दर जारी किया गया है। केंद्र सरकार ने राज्यवार श्रमिकों को मिलने वाली मजदूरी दर में 7 से 26 रुपये की वृद्धि की है। इस परिवर्तन के पश्चात् हरियाणा में सबसे ज्यादा दैनिक वेतन 357 रुपये प्रति दिन और मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में सबसे कम 221 रुपये प्रति दिन हो जाएगी।

'रैली में भीड़ जुटाने के लिए उड़ाए 500-500 के नोट..', कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार का Video वायरल

आमजन को महंगाई की बड़ी मार! 1 अप्रैल से बुखार उतारना भी होगा महंगा

होशियापुर में छिपा है खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह ? पंजाब पुलिस ने सील किया पूरा इलाका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -