गुड न्यूज़ ! नए साल में इतने प्रतिशत बढ़ने वाला है DA
गुड न्यूज़ ! नए साल में इतने प्रतिशत बढ़ने वाला है DA
Share:

नई दिल्ली: सेंट्रल गवर्नमेंट के कर्मचारियों को नए वर्ष की शुरुआत में बड़ा सरप्राइज मिलने वाला है। यदि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महंगाई भत्ते  के पहले राउंड की बढ़ोतरी बीते साल की तुलना में अधिक होने वाली है। ये बढ़ोतरी जनवरी 2022 में हुई बढ़ोतरी से अधिक होने वाली है। सेंट्रल गवर्नमेंट के कर्मचारियों का DA जनवरी 2022 में 3% से बढ़कर 31 फीसदी से 34 फीसद कर दिया गया था। फिर दिवाली से पहले वर्ष 2022 में दूसरी बार DA 4 प्रतिशत बढ़ाकर 38 प्रतिशत भी किया जा चुका है। 4 फीसदी बढ़ेगा DA मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्ष 2023 की शुरुआत में होने वाले महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी दिवाली 2022 में हुए एलान के आसपास हो सकती है।

इस बार मार्च तक डीए 4 फीसद तक बढ़ सकता है। 7वें वेतन आयोग के नियमों के अंतर्गत सेंट्रल गवर्नमेंट के कर्मचारियों के लिए DA फिर बढ़ने लगा है। सरकार के 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के उपरांत डीए बढ़कर 42 फीसदी हो सकता है। सरकार के डीए बढ़ाने से 48 लाख कर्मचारियों के साथ-साथ 68 लाख पेंशनभोगियों के महंगाई राहत (DR) में बढ़ोतरी होगी और उन्हें राहत मिलने वाली है।

मार्च 2023 में सरकार कर सकती है एलान सरकार जनवरी के डीए बढ़ोतरी की औपचारिक रूप से घोषणा मार्च 2023 में कर सकते हैं। पहले ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि ये बढ़ोतरी 3 से 5 प्रतिशत तक होने वाली है। हालांकि, अब ऐसी खबरें आ रही है कि ये बढ़ोतरी 4 प्रतिशत तक हो सकती है। डीए कैलकुलेशन में होंगे बड़े बदलाव नए साल में डीए बढ़ोतरी के साथ एक और बड़ बदलाव भी देखने के लिए मिलने वाले है।

बिहार शिक्षा विभाग में भर्ती नहीं, बल्कि इस तरह से भरे जाएंगे सभी पद

किरेन रिजिजू ने वकीलों पर साधा निशाना, कह डाली हैरान कर देने वाली बात

नए बजट के साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण लेकर आएंगी नए प्लान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -