1125 विशेष कछुओं के साथ 3 संदिग्ध गिरफ्तार

Aug 05 2018 06:13 PM
1125 विशेष कछुओं के साथ 3 संदिग्ध गिरफ्तार

विशाखापट्टनम: आंध्र प्रदेश के राजस्‍व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) ने विजाग रेलवे स्‍टेशन से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, पुलिस ने बताया है कि ये लोग भारी मात्रा में विशेष प्रकार के कछुओं के साथ यात्रा कर रहे थे. पुलिस ने संदिग्धों के पास से 1125 विशेष प्रकार के कछुओं को बरामद किया है. पुलिस फ़िलहाल मामले की जांच कर रही है.

बिहार में भाई ने लूटी बहन की आबरू

पुलिस को शक है कि आरोपी कछुओं को तस्करी के लिए ले जा रहे थे. इससे पहले पुलिस को गुप्त सुचना मिली थी, जिसके आधार पर पुलिस ने संदिग्धों की तलाशी लेना शुरू किया और विज़ाग रेलवे स्टेशन से तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि कछुआ तस्करी की यह पहली घटना नहीं है, पुलिस ने देश के अन्य राज्यों में भी इस तरह दबिश मारकर विशेष प्रजाति के कछुए बरामद किए हैं. 

उत्तराखंड में एक लाख़ की चरस ज़ब्त

 

इस बारे में कृषि विज्ञान केन्द्र सोहना के वैज्ञानिक डा.एस.के.मिश्रा का कहना है कि कछुओं की तस्करी बेहद फायदे का धंधा है, इनकी तस्करी चीन तक होती है और इसके अंगों का प्रयोग कामोत्तेजक दवाओं के लिये किया जाता है, जिसमें लाखों करोड़ों का वारा-न्यारा होता है. डा.एस.के.मिश्र के मुताबिक यह कछ़ुए बेहद बेशकीमती हैं और पर्यावरण के लिहाज से महत्वपूर्ण भी हैं, यह और बात है कि विभागीय गठजोड़ से कछुआ तस्कर अपना स्वार्थ सिद्ध कर रहें हैं. 

खबरें जुर्म की:-​

सिरफिरे आशिक़ ने घर में घुसकर लड़की को मारी गोली

सिरफिरे आशिक ने सरेआम बेरहमी से किया अपनी प्रेमिका का कत्ल

कटाक्ष : सेलिब्रिटी बनाम अपराध

?