दिल्ली एयरपोर्ट से जब्त की गई करोड़ों की अवैध विदेशी मुद्रा, 8 लोग हिरासत में

Aug 08 2018 06:47 PM
दिल्ली एयरपोर्ट से जब्त की गई करोड़ों की अवैध विदेशी मुद्रा, 8 लोग हिरासत में

नई दिल्ली: राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की दिल्ली जोनल यूनिट द्वारा सोमवार को इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआई) हवाई अड्डे पर चार महिलाओं समेत हांगकांग के सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, वे $ 890,000 (6.14 करोड़ रुपये) की विदेशी मुद्रा को अवाइड रूप से हांगकांग ले जाने की फ़िराक़ में थे. 

 नाबालिग ने लड़की के साथ किया रूह कंपा देने वाला काम

पूछताछ के दौरान पता चला है कि इन लोगों ने 3 अगस्त को देश में 18 किलो सोने की तस्करी भी की थी. बताया जा रहा है कि इस गैंग का मास्टरमंद हांगकांग से है, वहां से उसके आदमी अवैध रूप से सोने के बिस्किट लेकर आते हैं और भारत में उनकी तस्करी कर यहाँ से पैसा हांगकांग ले जाते हैं. डीआरआई ने दिल्ली के करोल बाग़ से एक 30 वर्षीय भारतीय आदमी को भी हिरासत में लिए है, जो हांगकांग में बैठे अपने भाई की मदद से भारत में सोने की तस्करी करता था.

सास और पति से परेशान IRS अफसर ने लगाई फांसी

आपको बता दें कि हांगकांग और भारत के सोने की कीमतों में बड़ा अंतर होता है, जिसमे लाभ कमाने के लिए ये तस्कर वहां से काम भाव में सोना खरीदते हैं और भारत में ज्यादा दामों में बेच देते हैं. उदाहरणस्वरुप, मंगलवार 7 अगस्त को भारतीय मार्केट में एक ग्राम सोने का मूल्य था 3050, जबकि उसी समय हांगकांग में उसकी कीमत 2690 थी.

ख़बरें और भी:-​

अन्धविश्वास: स्वस्थ बच्चे की चाह में कर दिया अपनी ही बेटी का क़त्ल

बिहार: दबंगो ने पैसों के लिए महिला को पीटा

पंजाब में युवती से दुष्कर्म के बाद गर्भपात

 

?