सोने की वायदा कीमतों में दिखा उतार-चढ़ाव, अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़त बरकरार
सोने की वायदा कीमतों में दिखा उतार-चढ़ाव, अंतरराष्ट्रीय बाजार में बढ़त बरकरार
Share:

गुरुवार को कोरोबारी समय में सोने की वायदा कीमतों में उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिला है. एमसीएक्स एक्सचेंज पर गुरुवार शाम तीन अप्रैल 2020 के सोने का वायदा भाव 0.72 फीसद या 303 रुपये की बढ़त के साथ 42,520 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था. वहीं, पांच जून 2020 के सोने का वायदा भाव गुरुवार शाम 0.27 फीसद या 115 रुपये की गिरावट के साथ 42,721 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था.

निर्मला सीतारमण की प्रेस वार्ता शुरू, आर्थिक पैकेज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते देश में बुधवार से 21 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन चल रहा है. इस लॉकडाउन के चलते आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी औद्योगिक और व्यापारिक गतिविधियां ठप हैं. देश भर में लॉकडाउन के कारण हाजिर सोने के बाजार गुरुवार को भी बंद रहे हैं. कोरोना वायरस (Covid-19) को फैलने से रोकने के लिए इसकी संक्रमण की चेन को तोड़ना जरूरी है, जिसके लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने लॉकडाउन की घोषणा की है.

लॉकडाउन के बीच LPG सिलिंडरों के लिए मची मारामारी, 200 फीसद बढ़ गई बुकिंग

 इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय बाजार की बात करें तो, वहां गुरुवार शाम सोने का वैश्विक हाजिर भाव 0.20 फीसद या 3.25 डॉलर की बढ़त के साथ 1,620.15 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी का वैश्विक हाजिर भाव 0.02 फीसद की बढ़त के साथ 14.48 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेंड कर रहा था. वही, वायदा बाजार में चांदी की कीमतों की बात करें, तो इसमें गुरुवार शाम गिरावट देखी जा रही थी. एमसीएक्स पर पांच मई 2020 की चांदी का वायदा भाव गुरुवार शाम 0.89 फीसद या 373 रुपये की गिरावट के साथ 41,333 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस राहत पैकेज में 80 करोड़ गरीबों को मिली सहायता

करियर हुआ ठप्प तो बहन के पति के साथ बिजनेस कर रही है यह एक्ट्रेस

कोरोना और लॉकडाउन का असर, कौड़ियों के भाव बिकने लगेगा तेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -