निर्मला सीतारमण की प्रेस वार्ता शुरू, आर्थिक पैकेज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

निर्मला सीतारमण की प्रेस वार्ता शुरू, आर्थिक पैकेज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे के चलते भारत में लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है। कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 600 से अधिक हो गई है। देश को कोरोना वायरस के कहर से बचाने के लिए आर्थिक पैकेज पर एलान हो सकता है। कोरोना वायरस का इकॉनमी पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है। इसको देखते हुए महत्वपूर्ण घोषणा की जा सकती है।

ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस इंडिया और फिच रेटिंग्स समेत अन्य एजेंसियों ने भी भारत की जीडीपी वृद्धि दर का अनुमान भी कम किया है। 
इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के राहत पैकेज के एलान की उम्मीद से शेयर बाजार में भी जबरदस्त उछाल आया है। इससे पहले 24 मार्च को भी सीतारमण ने मीडिया को संबोधित किया था। तब सीतारमण ने आम आदमी के लिए केंद्र सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों की जानकारी दी थी। 

आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कहर के चलते लोगों को घरों के अंदर ही रहना पड़ रहा है। ऐसे में नौकरीपेशा से लेकर मजदूर वर्ग तक को समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। डेबिट कार्ड से किसी भी बैंक के एटीएम से पैसा निकालने पर आगामी तीन महीने यानी 30 जून 2020 तक कोई शुल्क नहीं वसूला जाएगा। जबकि सामान्य स्थिति में शुल्क लगता है। मिनिमम बैलेंस रिक्वायरमेंट शुल्क 30 जून 2020 तक माफ कर दिया गया है।

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 649 पहुंचा, यहाँ देखे टॉप 4 राज्य की लिस्ट

काबुल हमला : घायल सिखों का भारत में हो सकता है इलाज

कोरोना वायरस : जन सेना ने प्रधानमंत्री राहत कोष में दान की भारी भरकम रकम