लॉकडाउन के बीच LPG सिलिंडरों के लिए मची मारामारी, 200 फीसद बढ़ गई बुकिंग

By Bhavesh Bakshi
Mar 26 2020 01:54 PM
लॉकडाउन के बीच LPG सिलिंडरों के लिए मची मारामारी, 200 फीसद बढ़ गई बुकिंग

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। ऐसे में सभी कारोबार ठप्प हो गए हैं, किन्तु कुछ ऐसी भी चीजें हैं जिनकी मांग बहुत बढ़ गई है। दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार से अब तक में LPG की बुकिंग में 200 फीसद की वृद्धि दर्ज की गई है। हालांकि, ऐसे में आपको बिल्कुल भी घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि तेल मार्केटिंग कंपनियों की ओर से आश्वासन दिया गया है कि 21 दिनों के राष्ट्रीय लॉकडाउन के दौरान LPG सिलेंडर की सप्लाई सामान्य रहेगी। 

ऐसे में घबरा कर किसी भी ग्राहक को बुकिंग कराने की आवश्यकता नहीं है। इंडियन ऑयल कॉर्प (IOC) की ओर से इसको लेकर एक ट्वीट किया गया है, जिसमें कंपनी ने कहा है, "हम Indane LPG सिलिंडरों की सुचारू आपूर्ति करते समय सभी जरूरी सावधानियां बरत रहे हैं। सिलेंडर की डिलीवरी सामान्य आदेशों के मुताबिक जारी रहेगी।"

भारत पेट्रोलियम (BPCL) की ओर से कहा गया है कि उसके LPG वितरक चालू हैं। ऐसे में LPG सिलेंडर की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए कंपनी के प्लांट में चौबीसों घंटे कार्य जारी है। BPCL ने उपभोक्ताओं से किसी भी प्रकार की घबराहट में बुकिंग न करने के लिए कहा है। BPCL की ओर से कहा गया है कि "हम संकट के इस समय में आपकी सहायता के लिए आपके दरवाजे तक LPG सिलेंडर वितरित करेंगे। ऐसे में घबरा कर बुकिंग करने की आवश्यकता नहीं है"

निर्मला सीतारमण की प्रेस वार्ता शुरू, आर्थिक पैकेज को लेकर हो सकता है बड़ा ऐलान

कोरोना संक्रमण का आंकड़ा 649 पहुंचा, यहाँ देखे टॉप 4 राज्य की लिस्ट

काबुल हमला : घायल सिखों का भारत में हो सकता है इलाज