गोवा: जमीन में धंस गई पूरी ट्रेन, कई इलाकों में बाढ़ की तबाही
गोवा: जमीन में धंस गई पूरी ट्रेन, कई इलाकों में बाढ़ की तबाही
Share:

पणजी: मूसलाधार बारिश और वशिष्ठी नदी (महाराष्ट्र में चिपलून और कमाठे के बीच) के उफनने के कारण शुक्रवार (23 जुलाई, 2021) को दक्षिणी गोवा में एक ट्रेन पटरी से उतर गई। यह पैसेंजर रेलगाड़ी दूधसागर और सोनाउलिम के बीच रेल ट्रैक से उतरी थी, जिसके बाद हादसे का शिकार हुई और जमीन के भीतर (मिट्टी के मलबे आदि) जाकर दब गई।

हादसा तब हुआ, जब ट्रेन मंगलोर जंक्शन से छत्रपति शिवाजी टर्मिनस की तरफ जा रही थी। हालांकि, अच्छी बात यह रही कि इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई। दक्षिणी पश्चिमी रेलवे (SWR) के बयान में कहा गया कि, 'घटना में कोई न तो घायल हुआ, न ही किसी की जान गई। ट्रेन को बाद में खींच कर दक्षिणी गोवा के कुलेम लाया गया।' इतना ही नहीं, एक अन्य ट्रेन हजरत निजामुद्दीन-वासको डिगामा एक्सप्रेस को भी करनजोल और दूधसागर के बीच लैंडस्लाइड के कारण रोका गया। इस ट्रेन को भी कर्नाटक के कासल रॉक स्टेशन वापस लाया गया।

यही नहीं, गोवा के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। संबंधित घटना में एक महिला की मौत हो गई और तक़रीबन 1,000 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। सैंकड़ों लोगों को निचले इलाकों से सुरक्षित बाहर निकाला गया। यह बाढ़ राज्य में बीते 40 वर्षों में आई प्रलयकारी बाढ़ में एक है।

वैकल्पिक ईंधन खंड का दोहन करने के लिए पियाजियो नए मॉडल को किया पेश

'कश्मीर पाकिस्तान के साथ आएगा या अलग राष्ट्र बनाएगा, वहां की जनता करेगी फैसला'

राहत! लगातार सातवें दिन भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -