'कश्मीर पाकिस्तान के साथ आएगा या अलग राष्ट्र बनाएगा, वहां की जनता करेगी फैसला'

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने फिर से कश्मीर राग अलापा है. कश्मीर पर पाकिस्तान की पुरानी नीति से अलग इमरान खान ने शुक्रवार को कहा है कि इस्लामाबाद, कश्मीर के लोगों को यह फैसला करने की अनुमति देगा कि वे पाकिस्तान के साथ आना चाहते हैं या स्वतंत्र राष्ट्र बनना चाहते हैं. हालांकि, भारत दुनिया और पाकिस्तान के सामने हमेशा दो टूक शब्दों में कहता रहा है कि जम्मू कश्मीर उसका अभिन्न हिस्सा है और आगे भी रहेगा. 

रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के तरार खल में रैली करने पहुंचे थे. यहां 25 जुलाई को चुनाव है. इस दौरान इमरान खान ने एक प्रमुख विपक्षी नेता के उन दावों का भी खंडन किया है कि उनकी सरकार कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाने की योजना पर काम कर रही है. इमरान खान का यह बयान पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N) की नेता मरयम नवाज के बयान के बाद आया है. मरयम ने 18 जुलाई को PoK की रैली में कहा था कि कश्मीर की स्थिति को बदलने और इसे एक प्रांत बनाने पर निर्णय हो चुका है. 

वहीं, इस बयान को खारिज करते हुए इमरान खान ने कहा है कि, मुझे नहीं पता कि यह सब बातें कहां से निकल कर सामने आई हैं. इमरान खान ने कहा कि, एक दिन आएगा जब कश्मीरियों को यूनाइटेड नेशंस (UN) के प्रस्तावों के अनुसार, अपना भविष्य तय करने की आजादी दी जाएगी. उन्होंने कहा, मुझे यकीन है कि उस दिन कश्मीर के लोग पाकिस्तान में शामिल होने का फैसला करेंगे. 

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच फिलीपींस ने बढ़ाया यात्रा प्रतिबंध

भारत के साथ जारी बॉर्डर विवाद के बीच अरुणाचल प्रदेश से सटे गाँव में पहुंचे शी जिनपिंग

380 अफगानी नागरिकों को 'तालिबान' ने किया किडनैप, 100 से अधिक को उतारा मौत के घाट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -