गोवा में सरकारी तंत्र हुआ  डिजिटल,अब रोड की गुणवक्ता के लिए ऐप
गोवा में सरकारी तंत्र हुआ डिजिटल,अब रोड की गुणवक्ता के लिए ऐप
Share:

पणजी: जनता से कई शिकायतें मिलने और विपक्ष की आलोचना के बाद, गोवा सरकार ने सड़कों पर गड्ढों का पता लगाने और उनकी मरम्मत के लिए एक ऐप पेश करने का फैसला किया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री नीलेश काबराल के अनुसार, गोवा कैबिनेट ने गुरुवार को गड्ढों की मरम्मत के लिए 'जेटपैचर' मशीनों के साथ दो एजेंसियों को मंजूरी दी।

विधानसभा चुनाव से पहले, राज्य की कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर गड्ढों की मरम्मत करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए 'स्पॉट द पैडल्स' अभियान शुरू किया।  कैब्रल ने हाल ही में अगले वर्ष के भीतर राज्य के राजमार्गों से गड्ढों को खत्म करने की योजना की घोषणा की।  "आज, कैबिनेट ने दो संस्थाओं को नियुक्त करने के विचार को मंजूरी दे दी जो 18 महीने की सड़क मरम्मत की गारंटी प्रदान करेगी, " कैब्रल ने कहा।

उन्होंने दावा किया कि ये उपकरण उत्तर और दक्षिण गोवा दोनों की सेवा करेंगे। "हम एक ऐसी प्रणाली को लागू करने की योजना बना रहे हैं जिसमें लोग एक ऐप पर गड्ढों की छवियों को अपलोड कर सकते हैं, जिसे बाद में ठेकेदार को भेजा जाएगा, जो 98 घंटों के भीतर इस पर काम शुरू कर देगा। यह थोड़ा मुश्किल है, लेकिन मैं इस पर काम कर रहा हूं। यदि यह विफल रहता है, तो मैं भी असफल हो जाऊंगा "कैब्रल ने कहा।

उन्होंने कहा कि सरकार इन उपकरणों की खरीद नहीं करेगी, लेकिन वित्तीय पहलू के लिए ठेकेदार जिम्मेदार होगा।  कैब्रल ने स्वीकार किया कि गड्ढों से रहित राज्य के उद्देश्य को प्राप्त करना चुनौतीपूर्ण है, लेकिन वह इसके लिए प्रयास कर रहा है।

उत्तराखंड में फिर दर्दनाक हादसा, 5 लोगों की हुई मौत

मूडीज ने इस साल रेपो दर में 60-80 बीपीएस की और वृद्धि की भविष्यवाणी की

खुद से शादी करने वाली क्षमा बिंदू ने मीडिया को दी चेतावनी!, जानिए क्या कहा

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -