गोवा मुक्ति दिवस: रविवार को गोवा पहुंचेंगे पीएम मोदी
गोवा मुक्ति दिवस: रविवार को गोवा पहुंचेंगे पीएम मोदी
Share:

 

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गोवा के तालेगाओ में डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में गोवा मुक्ति दिवस समारोह में भाग लेने के लिए दोपहर लगभग 3 बजे गोवा का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, 'ऑपरेशन विजय' के स्वतंत्रता सेनानियों और दिग्गजों के सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री शिरकत करेंगे।

हर साल 19 दिसंबर को, गोवा मुक्ति दिवस भारतीय सशस्त्र बलों के 'ऑपरेशन विजय' की सफलता की याद दिलाता है, जिसने गोवा को पुर्तगाली शासन से मुक्त कराया था।

प्रधानमंत्री कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, जिनमें पुनर्निर्मित फोर्ट अगुआड़ा जेल संग्रहालय, गोवा मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, मोपा हवाई अड्डे पर विमानन कौशल विकास केंद्र शामिल हैं। - मडगांव में डाबोलिम-नावेलिम में इंसुलेटेड सबस्टेशन। वह गोवा में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ट्रस्ट के इंडिया इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ लीगल एजुकेशन एंड रिसर्च की नींव भी रखेंगे।

प्रधान मंत्री ने पूरे देश में चिकित्सा बुनियादी ढांचे में सुधार और विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए एक ठोस प्रयास किया है। इसी विजन के अनुरूप गोवा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का निर्माण एक करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है। 

यह गोवा का एकमात्र अत्याधुनिक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है, जो हाई-एंड सुपर स्पेशियलिटी सेवाएं प्रदान करता है। यह एंजियोप्लास्टी, बाईपास सर्जरी, लीवर ट्रांसप्लांट, किडनी ट्रांसप्लांट, डायलिसिस आदि जैसी विशेष सेवाएं प्रदान करेगा। सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में PM-CARES के तहत स्थापित एक 1000 LPM PSA प्लांट भी लगाया जाएगा।

भारत ने किया ‘अग्नि प्राइम’ मिसाइल का सफल परीक्षण

फ़टी चार्जिंग में लगी स्कूटी की बैटरी, छत में आ गई दरार

Railway: इन 18 ट्रेनों के जनरल डिब्बों में बिना रिजर्वेशन कर सकते हैं यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -