गोवा के आर्कबिशप ने संविधान को खतरे में बताया
गोवा के आर्कबिशप ने संविधान को खतरे में बताया
Share:

दिल्ली के आर्कबिशप की चिट्ठी का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब गोवा के आर्कबिशप फिलिप नेरी फेराओ ने अप्रत्यक्ष तरीके से केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा कि देश में संविधान को खतरे में है. विकास के नाम पर मानवाधिकार को कुचला जा रहा है.

बता दें कि यह बातें गोवा के आर्कबिशप फिलिप नेरी फेराओ ने पादरियो के लिए लिखे जाने वाले अपने वार्षिक पत्र में कही है. उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि आज संविधान खतरे में है, इस कारण लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं 2019 का चुनाव नजदीक आ रहा है ऐसे में समुदाय को मानवाधिकार और संविधान की रक्षा के लिए आगे आने की जरूरत है. उन्होंने चिट्ठी में आरोप लगाया कि इन दिनों देश में एक खास प्रकार की संस्कृति को उभारा जा रहा है.कौन क्या खाएगा, पहनेगा, कैसे पूजा करेगा और रहन-सहन तय करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने अल्पसंख्यकों को उनकी जमीनों से वंचित किए जाने की भी बात कही है.

स्मरण रहे कि इसके पहले कैथोलिक बिशप्स कांफ्रेंस ऑफ इंडिया(सीबीसीआई) के प्रमुख कार्डिनल ओवसाल ग्रेसियस ने भी देश के हालातों को गंभीर बताया था.जबकि दिल्ली के आर्कबिशप ने भी 2019 के चुनाव को देखते हुए देश के लिए दुआ करने की अपील की थी.गोवा में करीब 26 प्रतिशत कैथोलिक्स रहते हैं, जो बहुत प्रभावशाली हैं.

यह भी देखें

चीनी आयात के खिलाफ महाराष्ट्र किसान आंदोलन

मीडिया में आने के लिए किसान ये सब कर रहे हैं- केंद्रीय मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -