मीडिया में आने के लिए किसान ये सब कर रहे हैं-  केंद्रीय मंत्री
मीडिया में आने के लिए किसान ये सब कर रहे हैं- केंद्रीय मंत्री
Share:

एक ओर किसान मर रहा है और अपने हक़ के लिए सरकार से लड़ रहा है वही केंद्रीय मंत्री कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने देश में किसानों की खुदकुशी को लेकर बेतुका बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मीडिया में आने के लिए कुछ किसान तरह-तरह के उपक्रम कर रहे हैं. देश में करोड़ों की संख्या में किसान हैं और उसमें कुछ किसानों का ये प्रदर्शन मायने नहीं रखता. मंत्री ने मध्य प्रदेश में किसानों के आंदोलन और हाल के दिनों में उनकी आत्महत्या के सवाल पर कहा कि मध्यप्रदेश में सबसे ज्यादा किसानों के हित का काम किया जा रहा है और देश के करोड़ो किसानों में से कुछ ही किसान ऐसा प्रदर्शन कर रहे हैं.

बिहार के विशेष राज्य की मांग के सवाल पर राधामोहन सिंह ने कहा कि 14 वें वित्त आयोग ने बैठक में केंद्र और राज्य के बीच के मामले में राज्यों का कर का हिस्सा बढ़ा दिया था ऐसे में अब पंद्रहवे वित्त आयोग की रिपोर्ट आने पर इसे देखा जायेगा.

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों और किसानों को हो रही असुविधा को लेकर कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार इसको लेकर गंभीर है और इस पर नज़र रखी जा रही है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में किसान बंद आंदोलन आज से शुरू हो गया है. मध्य प्रदेश के मंदसौर गोलीकांड के एक साल पूरे होने पर किसान संगठनों द्वारा गांव बंद का ऐलान हुआ था. एक बड़े पद पर बैठ कर अक्सर सियासतदार ये भूल जाते है की िसँ का महत्त्व देश मे क्या है और इस कारण ही देश का अन्नदाता सड़कों पर उतरा है .

 

किसान आंदोलन पर राहुल गाँधी का बड़ा दावा

किसान संगठनों के बीच श्रेय लेने की होड़

बेअसर से किसान आंदोलन का आज दूसरा दिन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -