माँ से बलात्कार, बेटी के साथ छेड़छाड़, प्राइवेट पार्ट में डंडा ! कांग्रेस नेता मेवाराम और राजस्थान पुलिस पर लगे संगीन आरोप
माँ से बलात्कार, बेटी के साथ छेड़छाड़, प्राइवेट पार्ट में डंडा ! कांग्रेस नेता मेवाराम और राजस्थान पुलिस पर लगे संगीन आरोप
Share:

जयपुर: बुधवार, 20 दिसंबर को राजस्थान के जोधपुर में एक महिला ने बाड़मेर के पूर्व कांग्रेस MLA मेवाराम जैन और RPS अधिकारी आनंद सिंह राजपुरोहित सहित नौ लोगों के खिलाफ बलात्कार, मारपीट और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है। आरोपियों में दो और पुलिस अधिकारी-बाड़मेर SHO गंगाराम खावा और सब इंस्पेक्टर दाउद खान और प्रधान गिरधारी सिंह सोढ़ा भी शामिल हैं। यह हाईप्रोफाइल मामला जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में दर्ज किया गया है। 

FIR में पीड़ित महिला ने आरोप लगाया कि पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन ने आरोपी पुलिस अधिकारियों के साथ मिलकर दो साल पहले उसके साथ बलात्कार किया और उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ की और उसकी एक नाबालिग सहेली के साथ भी बलात्कार किया। पीड़िता ने आगे बताया कि कांग्रेस विधायक को युवा महिलाएं पसंद थीं और वह अक्सर उस पर अन्य युवा लड़कियों को अपने पास लाने के लिए दबाव डालते थे। जब पीड़िता ने उसकी मांगों को मानने से इनकार कर दिया, तो मेवाराम जैन आरोपी पुलिस अधिकारियों के साथ उसकी अनुपस्थिति में उसके घर गए और उसकी नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ की।

 

महिला ने आरोप लगाया कि लगभग पांच साल पहले उसके पिता की बीमारी के कारण उसकी मुलाकात बाड़मेर के रामस्वरूप से हुई, जिसने उसे आश्वासन दिया कि वह उसकी मदद करेगा। उसने उसकी कमज़ोरी का फ़ायदा उठाकर उसके साथ बलात्कार किया, घटना को रिकॉर्ड किया और फिर उसका यौन शोषण करता रहा। उसने कहा कि 2021 में, राम स्वरूप ने उसे अपने फ्लैट पर मेवाराम जैन, जो उस समय बाड़मेर के MLA थे, से मिलवाया, जहां दोनों ने उसके साथ बलात्कार किया और तब से लगातार उसके साथ बलात्कार कर रहे हैं। उन्होंने उसकी नाबालिग बेटी के साथ भी छेड़छाड़ की, उसकी (बेटी की) एक सहेली के साथ बलात्कार किया और उस पर अन्य महिलाओं को उनके पास लाने पर जोर दिया।

उसने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अधिकारियों और अन्य आरोपियों ने उसे मामले का खुलासा न करने की धमकी दी और उसे कुछ खाली दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया। उसने कहा कि जब उसने अपनी नाबालिग बेटी के यौन उत्पीड़न का विरोध किया तो आरोपियों ने उसे भंवरी देवी जैसा हश्र करने की धमकी दी और कहा कि वे उसे और अन्य पीड़ितों को फर्जी मामलों में फंसा देंगे। दरअसल, नवंबर 2022 में राम स्वरूप ने दो महिलाओं समेत पांच लोगों के खिलाफ बाड़मेर में सेक्सटॉर्शन और 50 लाख रुपये की मांग का झूठा मामला दर्ज कराया था।

 

बता दें कि, 2011 में जोधपुर की 37 वर्षीय सहायक नर्स दाई भंवरी देवी के अपहरण और हत्या ने एक बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल पैदा कर दी थी, जिससे जोधपुर क्षेत्र के दो राजनीतिक दिग्गज परिवारों मदेरणा और बिश्नोई का राजनीतिक करियर खतरे में पड़ गया था और अशोक गहलोत सरकार वापस अस्थिर हो गई थी।

मौजूदा मामले में पीड़िता ने अपनी FIR में बताया है कि, पूर्व कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन की मांगें मानने के लिए दबाव बनाने के लिए आरोपी पुलिस अधिकारियों ने मेरे प्राइवेट पार्ट में छड़ी डाल दी। यह याद करते हुए कि कैसे पूर्व कांग्रेस विधायक के आदेश पर उसके और उसके नाबालिग दोस्त के साथ क्रूरता की गई थी। पीड़िता ने बताया कि कैसे उन्हें एक बार पुलिस स्टेशन में लाया गया, नग्न किया गया और पुरुष पुलिस अधिकारियों द्वारा पीटा गया, जिससे यह भी उजागर हुआ कि राज्य पुलिस ने किस तरह से पूर्व कांग्रेस विधायक से मिलकर काम किया। 

 

पीड़िता के मुताबिक, पुलिस ने कांग्रेस नेता मेवाराम जैन की मांगें मनवाने के लिए उन्हें डराने-धमकाने की कोशिश में उनके प्राइवेट पार्ट में लाठियां डाल दीं. उसे याद आया कि कैसे पुरुष अधिकारियों ने उसकी नाबालिग दोस्त के दोनों पैरों के बीच एक छड़ी रख दी थी और उसे प्रताड़ित करने के लिए दोनों तरफ दो अधिकारियों को खड़ा कर दिया था। इतना सब होने के बाद भी, जब उन्होंने अपनी मांगें मानने से इनकार कर दिया, तो बाड़मेर के SHO गंगाराम खावा ने प्रधान गिरधारी सिंह सोढ़ा से एक छड़ी लाने के लिए कहा, जिसे उन्होंने उसके प्राइवेट पार्ट में डाल दिया। उन्होंने आगे कहा कि यह सब  कांग्रेस विधायक और अन्य आरोपी अधिकारी की मौजूदगी में हुआ।

पीड़िता के अनुसार, हमारे सिर पर बंदूक रखकर हमें कैमरे पर झूठ बोलने के लिए मजबूर किया। पीड़िता ने राजस्थान कांग्रेस के पूर्व विधायक और आरोपी पुलिस अधिकारियों पर कुछ अन्य गंभीर आरोप लगाए। पीड़िता के अनुसार, RPS अधिकारी आनंद सिंह राजपुरोहित और बाड़मेर के SHO गंगाराम खावा ने उसके सिर पर बंदूक रख दी और उससे एक वीडियो रिकॉर्ड करने की मांग की, जिसमें उसे पूरी जिम्मेदारी लेने और कांग्रेस विधायक को किसी भी गलत काम से मुक्त करने के लिए कहा गया। उसे कैमरे पर स्वीकार करने के लिए कहा गया कि वह एक ब्लैकमेलर है और जबरन वसूली करने वाली महिला है और कांग्रेस विधायक और उसके सहयोगियों को ब्लैकमेल कर रही थी।

पीड़िता को डरा धमकाकर यह स्वीकार करने के लिए भी कहा गया कि वह कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन या RPS अधिकारी आनंद सिंह राजपुरोहित को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानतीं। उनसे कैमरे के सामने यह स्वीकार करने के लिए कहा गया कि उन्हें अपनी नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ का कोई मामला चलाने की कोई इच्छा नहीं है। 

कौन हैं मेवाराम जैन?

मेवाराम जैन कांग्रेस के टिकट पर तीन बार बाड़मेर सीट से विधायक चुने गए। हालाँकि, वह पिछला चुनाव भाजपा की बागी प्रियंका चौधरी से हार गए थे। एक साल पहले, जैन की कुछ स्पष्ट तस्वीरें/CD सामने आई थीं, जिनके साथ छेड़छाड़ होने का दावा जैन ने किया था और उन्होंने बाड़मेर के कोतवाली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था। उन्होंने एक स्थानीय अखबार के संपादक और दो पत्रकारों पर CD सार्वजनिक करने की धमकी देकर उन्हें ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था। अपनी शिकायत में कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया था कि तीनों पत्रकार CD के बदले उनसे 10 रुपये की मांग कर रहे थे। 

प्रवर्तन निदेशालय (ED), जयपुर की जोनल यूनिट ने इस मामले के संबंध में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) का मामला दर्ज किया है, जब पता चला कि इस मामले में कथित तौर पर 5 करोड़ रुपये का आदान-प्रदान हुआ था। मेवाराम जैन मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी शामिल थे। ईडी ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। इस बीच शुक्रवार 22 दिसंबर को राजस्थान हाई कोर्ट ने कथित रेप मामले में पूर्व कांग्रेस विधायक की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। शुक्रवार को अदालत संख्या 6 में हुई सुनवाई एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार और अश्लील हरकतें करने के आरोप में जैन की गिरफ्तारी को रोकने के फैसले के साथ समाप्त हुई।

आतंकियों ने हाईटेक अमेरिकी राइफल से किया था सैनिकों पर हमला, जिसमे बलिदान हुए 5 जवान, PAFF ने खुद जारी की तस्वीर

जब निहंगों ने 'बाबरी' में घुसकर किया था हवन, राम-राम लिखकर भर दी थी दीवारें, हिन्दू-सिख एकता का केंद्र भी है 'अयोध्या'

जल्द भारत लौटेंगे कतर में मौत की सजा पाए पूर्व नौसेना अफसर, विदेश मंत्रालय ने दी बड़ी अपडेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -