संस्कृत के पेपर में 'इस्लाम' से जुड़े सवाल देखकर भड़के गिरिराज सिंह, बोले- 'हो गया इस्लामीकरण'
संस्कृत के पेपर में 'इस्लाम' से जुड़े सवाल देखकर भड़के गिरिराज सिंह, बोले- 'हो गया इस्लामीकरण'
Share:

पटना: बिहार शिक्षा विभाग विद्यालयों में अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर मासिक परीक्षा (Monthly Exam) करा रहा है. अक्टूबर महीने की परीक्षा में कक्षा 9 का पेपर ख़बरों में बना हुआ है. इसका कारण ये है कि संस्कृत के पेपर में इस्लाम धर्म से जुड़े 10 प्रश्न पूछे गए. पेपर सामने आते ही केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि 'बिहार में संस्कृत का भी हो गया इस्लामीकरण'.

बता दे कि 9वीं कक्षा के संस्कृत विषय की पाठ्यपुस्तक (Textbook) में कुल पंद्रह अध्याय (Chapter) हैं. इसमें 10वें अध्याय का नाम ईद महोत्सव: (निबंध:) है. 26 अक्टूबर को संस्कृत की परीक्षा में 10 सवाल इस्लाम धर्म से जुड़े पूछे गए. यह प्रश्न पत्र बृहस्पतिवार को तेजी से वायरल हुआ. इसको लेकर लोग कई प्रकार के सवाल उठा रहे हैं. बताया जाता है कि यह प्रश्न पत्र (Question Paper) विभाग की तरफ से ही उपलब्ध कराया जाता है. 

वहीं विभागीय लोगों का कहना है कि यह अध्याय संस्कृत की पुस्तक में पहले से है. प्रश्न पत्र सामने आने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा, 'बिहार में संस्कृत का भी इस्लामीकरण हो गया. बिहार के सरकारी विद्यालयों में संस्कृत की परीक्षा में पूछे गए इस्लाम पर सवाल, एक प्रश्न पत्र में दस ऐसे सवाल'. इस सिलसिले में मुंगेर के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक सुभ्रो सान्याल ने बताया कि इस पर सरकार हो ही फैसला लेना है. हम लोग इसमें कुछ नहीं बता सकते. 

शादी के बाद भी प्रेमी से मिलती थी महिला, रोड़ा बन रहे पति को ऐसे उतारा मौत के घाट

'हिमालय की ओर जा रही हूं, अगर शिवराज सिंह कोई जिम्मेदारी देंगे तो उसको...', टीकमगढ़ में बोलीं उमा भारती

भारत पर प्रियंका गांधी को 'शर्म' आ गई, फिलिस्तीनियों के लिए छलका दर्द.., सरकार पर खूब निकाली भड़ास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -