जर्मनी बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों को मर्केल ने समर्थन देने का किया वादा
जर्मनी बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों को मर्केल ने समर्थन देने का किया वादा
Share:

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने दशकों में देश की कुछ सबसे भीषण बाढ़ पीड़ितों के लिए पूर्ण समर्थन का वादा किया है। पश्चिमी यूरोप में रिकॉर्ड बारिश के कारण नदियों ने अपने किनारों को तोड़ दिया, जिससे यह क्षेत्र तबाह हो गया। जर्मनी में कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग लापता हैं। बेल्जियम ने भी चरम मौसम के बाद कम से कम 11 लोगों की मौत की सूचना दी है, जिसे राजनेताओं ने जलवायु परिवर्तन के लिए जिम्मेदार ठहराया है। विशेषज्ञों का कहना है कि जलवायु परिवर्तन से चरम मौसम की घटनाओं की आवृत्ति बढ़ने की उम्मीद है, लेकिन किसी एक घटना को ग्लोबल वार्मिंग से जोड़ना जटिल है।

वाशिंगटन डीसी में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ एक बैठक के दौरान बोलते हुए, श्रीमती मर्केल ने पूरे क्षेत्र में उन सभी के प्रति "गहरी संवेदना" व्यक्त की, जिन्होंने "चिंता और निराशा के एक दिन" के बाद अपने प्रियजनों को खो दिया था। उन्होंने कहा "मुझे डर है कि हम आने वाले दिनों में केवल इस त्रासदी की पूरी सीमा देखेंगे। उन्होंने जर्मन लोगों से यह कहते हुए बचाव प्रयासों और पुनर्निर्माण के साथ सरकारी समर्थन का भी वादा किया कि सरकार "इस कठिन, भयानक समय में आपको अकेला नहीं छोड़ेगी"।

राइनलैंड-पैलेटिनेट और नॉर्थ राइन-वेस्टफेलिया के जर्मन राज्य सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए, लेकिन लक्ज़मबर्ग और स्विटजरलैंड में बाढ़ के साथ बेल्जियम और नीदरलैंड भी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

सीएम केसीआर ने दिया 5 दिनों में नौकरी रिक्तियों पर रिपोर्ट देने का निर्देश

कोरोना के खतरे को नज़रअंदाज़ कर रहे लोग, कभी भी आ सकती है तीसरी लहर- विशेषज्ञों ने चेताया

राजनाथ सिंह ने लॉन्च किया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित शिकायत विश्लेषण ऐप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -