सीएम केसीआर ने दिया 5 दिनों में नौकरी रिक्तियों पर रिपोर्ट देने का निर्देश
सीएम केसीआर ने दिया 5 दिनों में नौकरी रिक्तियों पर रिपोर्ट देने का निर्देश
Share:

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अधिकारियों को पांच दिनों के भीतर विभिन्न विभागों से सभी रिक्त पदों पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। मंत्रि-परिषद ने विभिन्न विभागों द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि प्रस्तुत विवरण अधूरे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि सभी विभागों में लगभग 56,979 नौकरियां खाली थीं, जिनमें पुलिस विभाग में 21,507, चिकित्सा और स्वास्थ्य में 10,048, उच्च शिक्षा में 3,825, बीसी कल्याण में 3,538, आईटी विभाग में 4 नौकरियां शामिल हैं।

अधिकारियों ने अनुबंध के आधार पर काम करने वाले कर्मचारियों के विवरण का विवरण भी प्रस्तुत किया। हालांकि, मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों ने अधिकारियों को राज्य में रिक्त पदों पर पांच दिनों के भीतर एक व्यापक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। कैबिनेट ने अधिकारियों से आंध्र प्रदेश से लाए गए कर्मचारियों को छूट देने को भी कहा। आंध्र प्रदेश में कार्यरत तेलंगाना के लगभग 500 कर्मचारियों को राज्य में वापस लाया गया और उन्हें अभी नौकरी की पोस्टिंग नहीं दी गई है और अन्य 300 कर्मचारियों को राज्य में वापस लाया जाना चाहिए। 

अधिकारियों को इन कर्मचारियों की पोस्टिंग से छूट देने और शेष रिक्तियों की रिपोर्ट कैबिनेट को देने को कहा गया। साथ ही सभी सरकारी विभागों को जिलेवार अपनी संपत्ति का ब्योरा देने को कहा. जॉब पोस्टिंग की सूचना मल्टी-जोन, जोन और जिला-स्तर के अनुसार दी जानी चाहिए।

5.1 से घटकर 4.9 प्रतिशत तक हुई ऑस्ट्रेलिया की बेरोजगारी दर

न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के विक्टोरिया राज्य के साथ संगरोध मुक्त यात्रा को किया निलंबित

कोरोना के खतरे को नज़रअंदाज़ कर रहे लोग, कभी भी आ सकती है तीसरी लहर- विशेषज्ञों ने चेताया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -