कोरोना पर जर्मनी का बड़ा फैसला, 5 पड़ोसी देशों के साथ लगी बॉर्डर की सील
कोरोना पर जर्मनी का बड़ा फैसला, 5 पड़ोसी देशों के साथ लगी बॉर्डर की सील
Share:

बर्लिन: जर्मनी ने नोवल कोरोना वायरस के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए सोमवार से फ्रांस, ऑस्ट्रिया, स्विट्जरलैंड, डेनमार्क और लक्जमबर्ग के साथ लगने वाली अपने देश की बॉर्डर को काफी हद तक बंद कर दिया। इंटीरियर मिनिस्टर होस्र्ट सीहोफर ने प्रेस वालों को यह जानकारी दी है। एक समाचार एजेंसी ने सीहोफर के हवाले से कहा कि कार्य के लिए कुछ अपवादों के साथ सोमवार को सुबह 8 बजे से अस्थायी सीमा नियंत्रण लागू कर दिया गया है।

सीहोफर ने आगे कहा कि बिना किसी वैध कारण के मुसाफिरों को देश से बाहर और अंदर आने की इज्जात नहीं दी जाएगी। COVID-19 संक्रमण का प्रसार तेज और आक्रामक है। हालांकि जर्मनी में कोरोना का प्रकोप अपने चरम तक अभी नहीं पहुंचा है। ऐसा करने के लिए जर्मनी का तर्क है कि ये नए उपाय सुरक्षात्मक दृष्टि से उठाए गए हैं ताकि कोरोना के बढ़ते असर को रोका जा सके।

उल्लेखनीय है कि जर्मनी में रविवार दोपहर तक COVID-19 से कुल 4,838 लोग संक्रमित पाए गए हैं और वहीं अभी तक 12 लोगों की जान जा चुकी है। आपको बता दें कि यूरोप में कोरोना वायरस ने सबसे अधिक तबाही इटली में मचाई है, इटली में अब तक कोरोना वायरस की वजह से 2000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

यूरोप में कोरोना का कहर, इटली में 2000 से अधिक लोगों की मौत

पाकिस्तान में 186 लोग कोरोना से संक्रमित, सिंध सबसे अधिक प्रभावित

बंदरों में विकसित हुई कोरोना से लड़ने की क्षमता, अब इंसानों पर होगा प्रयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -