यूरोप में कोरोना का कहर, इटली में 2000 से अधिक लोगों की मौत
यूरोप में कोरोना का कहर, इटली में 2000 से अधिक लोगों की मौत
Share:

वेनिस: चीन में कोहराम मचाने के बाद अब कोरोना वायरस ने यूरोप में तबाही मचाना शुरू कर दी है. इटली यूरोप के सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में है. यहां की स्थिति चीन से भी बदतर हो गए हैं. यहां एक दिन में ही 349 लोगों की जान चले गई है. यानी 48 घंटे की बात करें तो 700 से अधिक लोग मौत की नींद सो गए. इसके साथ ही वहां मरने वालों की तादाद 2000 के पार चले गई है. इतनी जल्दी चीन में भी इतनी बड़ी तादाद में लोग नहीं मरे थे.

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इटली में 28000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. उत्तरी इटली और मिलान इलाके में अधिक लोगों की मौत हो रही है. इटली की वित्तीय राजधानी के लोंबार्डी रीजन में 1420 लोगों की मौत हो चुकी हैं. यह कुल डेथ टोल का 65 फीसद है. रोम के आसपास के इलाके में 19 लोगों की जान गई है वहीं 523 लोग इस संक्रमण के चपेट में आ गए हैं.

दुनियाभर में एक लाख साठ हजार से अधिक लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में हैं. वहीं मरने वालों की तादाद 7000 के पार चला गया है. पाकिस्तान में भी एक ही दिन में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 183 तक पहुंच गया है. भारत में वायरस से प्रभावित कुल 115 लोग हैं. भारत के 15 प्रदेशों में कोरोना दस्तक दे चुका है. पश्चिमी एशिया की बात करें तो सबसे अधिक ईरान प्रभावित है. खाड़ी देशों ने अपने यहां आवागमन पर पाबंदी लगा दी है.

पाकिस्तान में 186 लोग कोरोना से संक्रमित, सिंध सबसे अधिक प्रभावित

बंदरों में विकसित हुई कोरोना से लड़ने की क्षमता, अब इंसानों पर होगा प्रयोग

ईरान के बड़े धार्मिक नेता की कोरोना से मौत, कई उच्च अधिकारी भी संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -