जर्मन गायिका Cassandra ने गया शिव तांडव स्तोत्र, पीएम मोदी हुए मुरीद, मन की बात में किया जिक्र
जर्मन गायिका Cassandra ने गया शिव तांडव स्तोत्र, पीएम मोदी हुए मुरीद, मन की बात में किया जिक्र
Share:

 नई दिल्ली: रविवार, 24 सितंबर को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मासिक सार्वजनिक संबोधन, 'मन की बात' की 105वीं किस्त दी। इस रेडियो संबोधन के दौरान उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि हाल के वर्षों में भारत की वैश्विक अपील काफी बढ़ी है, ख़ासकर जी20 शिखर सम्मेलन की सफल मेजबानी और इसरो के चंद्रयान-3 मिशन की उल्लेखनीय उपलब्धि के बाद।

अपने संबोधन के दौरान, पीएम मोदी ने इस तथ्य का जश्न मनाया कि भारतीय संस्कृति और संगीत ने दुनिया भर में पहचान हासिल की है, जिससे दुनिया भर के लोगों का दिल मोह लिया है। इस बात को स्पष्ट करने के लिए, उन्होंने जर्मन गायिका कैसेंड्रा मे स्पिटमैन की मनमोहक प्रस्तुति पेश की, जो अपनी मधुर गायकी के कारण न केवल भारत में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंटरनेट सनसनी बन गई हैं। उनकी बहुमुखी गायन क्षमताओं की सराहना करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "कितनी मधुर आवाज़ है... और हर शब्द में झलकती भावनाओं के माध्यम से, हम भगवान के प्रति उनके प्यार को महसूस कर सकते हैं।"

 

उन्होंने अपने श्रोताओं को जर्मन गायिका का परिचय देते हुए बताया कि उसका नाम कैसमै है। उन्होंने कहा, "21 वर्षीय कैसमै इन दिनों इंस्टाग्राम पर काफी लोकप्रिय हैं। जर्मनी की रहने वाली कैसमै कभी भारत नहीं आई हैं, लेकिन वह भारतीय संगीत की प्रशंसक हैं और उन्होंने कभी भारत देखा भी नहीं है। उनकी रुचि इसमें है।" भारतीय संगीत बहुत प्रेरणादायक है।" पीएम मोदी ने चुनौतियों का सामना करने में कैसमै के लचीलेपन और उनकी असाधारण उपलब्धियों को रेखांकित किया। दृष्टिबाधित होने के बावजूद, कैसमै के संगीत और रचनात्मकता के प्रति जुनून ने उन्हें काफी कम उम्र में गाना शुरू करने के लिए प्रेरित किया। पीएम मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि उन्होंने 3 साल की उम्र में अफ्रीकी ड्रम बजाना शुरू कर दिया था।

हालाँकि CassMae को भारतीय संगीत से लगभग 5-6 साल पहले ही परिचित कराया गया था, लेकिन वह इसके आकर्षण से गहराई से प्रभावित हुई और खुद को इसमें पूरी तरह से डुबो दिया। उन्होंने तबला बजाना भी सीखा। पीएम मोदी ने बहुभाषी गायिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह संस्कृत, हिंदी, मलयालम, तमिल, कन्नड़, असमिया, बंगाली, मराठी और उर्दू सहित विभिन्न भारतीय भाषाओं में गायन में उत्कृष्ट हैं। CassMae ने वास्तव में इन सभी भाषाओं में अपनी कला में महारत हासिल कर ली है। पीएम मोदी ने अंत में कहा, "मैं भारतीय संस्कृति और संगीत के प्रति जर्मनी की कैसमै के जुनून की तहे दिल से सराहना करता हूं। उनके प्रयास हर भारतीय को अभिभूत करने वाले हैं।"

बहुमुखी जर्मन गायिका-गीतकार, CassMae, जिनका मूल नाम Cassandra Mae Spitmann है, ने अपने मूल इंस्टाग्राम हैंडल, cassmaeofficial और अपने YouTube चैनल, cassmae के माध्यम से काफी लोकप्रियता हासिल की है। इस असाधारण प्रतिभाशाली जर्मन कलाकार ने अपनी गायन क्षमता का प्रदर्शन किया है और भक्ति रचनाओं सहित कई कन्नड़, तमिल और संस्कृत गीतों की मंत्रमुग्ध कर देने वाली प्रस्तुतियों से भारतीय सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है। CassMae की उल्लेखनीय प्रतिभा उनकी शक्तिशाली प्रस्तुतियों में चमकती है, जिसमें शिव तांडव स्तोत्र और क्षेत्रीय सिनेमा के गीतों की व्याख्याएं शामिल हैं, जहां वह कुशलता से इन धुनों की बारीकियों को पकड़ती हैं। वह लगातार अपने दर्शकों को अपनी असाधारण प्रतिभा और भारतीय संगीत के प्रति सच्चे प्यार से आश्चर्यचकित कर देती हैं।

'विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगी कांग्रेस..', राहुल गांधी ने जताया भरोसा

संजय राउत और कांग्रेस नेताओं को पसंद नहीं आया नए संसद भवन का डिजाइन, सरकार पर साधा निशाना

'नितीश कुमार में पीएम बनने के सभी गुण, वही होंगे INDIA गठबंधन के उम्मीदवार..', JDU नेता महेश्वर हजारी का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -