जर्मन सरकार ने दी 35 अरब अमेरिकी डॉलर के बाढ़ राहत कोष को मंजूरी
जर्मन सरकार ने दी 35 अरब अमेरिकी डॉलर के बाढ़ राहत कोष को मंजूरी
Share:

जर्मन सरकार ने जुलाई में बाढ़ आपदा के पीड़ितों के लिए 35 बिलियन अमरीकी डालर का राहत कोष शुरू किया, संघीय वित्त और आंतरिक मंत्रालयों ने एक संयुक्त बयान में घोषणा की। मंत्रालयों के अनुसार, आधी से अधिक राशि, 16 बिलियन यूरो का भुगतान इस वर्ष के अंत से पहले किया जाएगा। वित्त मंत्री ओलाफ स्कोल्ज़ ने सहायता कोष को "कार्रवाई में एकजुटता" के रूप में कहा, "भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में विनाश के मद्देनजर" नष्ट किए गए बुनियादी ढांचे की क्षति और पुनर्निर्माण की तेजी से मरम्मत एक "अत्यधिक प्रयास" थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले हफ्ते बुंडेस्टैग पास करने के लिए एक संबंधित ड्राफ्ट निर्धारित किया गया है। जर्मन सरकार ने बुधवार को एक तथाकथित सेल प्रसारण भी शुरू किया। आंतरिक मंत्रालय के अनुसार, प्रौद्योगिकी आपात स्थिति और प्राकृतिक आपदाओं की स्थिति में एक विशिष्ट क्षेत्र के सभी सेल फोन पर जल्दी और सटीक रूप से चेतावनियां भेजने में सक्षम बनाती है।

आंतरिक मंत्री होर्स्ट सीहोफ़र ने कहा, "चेतावनी आबादी को सभी चैनलों पर काम करना है।" उन्होंने कहा कि सेल प्रसारण ने सायरन, ऐप्स और रेडियो को चेतावनी उपकरण के रूप में पूरक किया। जुलाई में, तीव्र वर्षा की वजह से अचानक आई बाढ़ ने सड़कों, राजमार्गों और यहां तक कि पूरे घरों को बहा दिया, जिसमें उत्तरी राइन-वेस्टफेलिया और राइनलैंड-पैलेटिनेट के सबसे कठिन संघीय राज्यों में कम से कम 180 लोग मारे गए।

तालिबानी राज में अफगानिस्तान का 102वां स्वतंत्रता दिवस, सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #donotchangenationalflag

शिया समुदाय के मुहर्रम जुलुस में बम विस्फोट, 3 की मौत, 50 से अधिक घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुआ बम धमाका, उड़े लोगों के चीथड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -