पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुआ बम धमाका, उड़े लोगों के चीथड़े

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुआ बम धमाका, उड़े लोगों के चीथड़े
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को हुए एक विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक अन्य घायल हो गए। एक न्यूज पोर्टल की रिपोर्ट के मुताबिक, घटना बहावलनगर जिले की है। धमाका आशूरा जुलूस के दौरान हुआ और सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में पुलिस और एम्बुलेंस घटना स्थल की ओर भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

हजरत इमाम हुसैन और उनके साथियों द्वारा कर्बला में किए गए सर्वोच्च बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए मुहर्रम की 10वीं यौम-ए-अशूर को पूरे देश में मनाया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पुलिस और एंबुलेंस को विस्फोट स्थल की ओर दौड़ते हुए दिखाया गया है। पूर्वी पंजाब प्रांत के बहावलनगर के गहरे रूढ़िवादी शहर में कई घायल लोगों को सड़क के किनारे मदद की प्रतीक्षा करते देखा गया, जहां हमला हुआ था। 

वही शहर के पुलिस अधिकारी मोहम्मद असद और शिया नेता खावर शफकत ने बमबारी की पुष्टि की। उन्होंने हमले की निंदा की और सरकार से ऐसे जुलूसों में सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया, जो देश के अन्य हिस्सों में भी चल रहे हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि शहर में अब तनाव बहुत अधिक है, शियाओं ने हमले का विरोध किया और प्रतिशोध की मांग की। विस्फोट उस समय हुआ जब जुलूस मुहाजिर कॉलोनी नामक भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजर रहा था।

'इस्लामिक अमीरात' बनेगा अफगानिस्तान, तालिबान बोला- यहाँ लोकतंत्र नहीं सिर्फ 'शरिया' चलेगा

तालिबानी राज में अपने बच्चों को कंटीले तारों पर फेंक रही माताएं...मांग रहीं जिंदगी की भीख

अमरुल्लाह सालेह ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी, तालिबान को लेकर भी कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -