शिया समुदाय के मुहर्रम जुलुस में बम विस्फोट, 3 की मौत, 50 से अधिक घायल
शिया समुदाय के मुहर्रम जुलुस में बम विस्फोट, 3 की मौत, 50 से अधिक घायल
Share:

इस्लामाबाद:  पाकिस्तान में एक बार फिर शिया समुदाय को निशाना बनाए जाने की खबर सामने आई है। गुरुवार को मध्य पाकिस्तान में शिया समुदाय के धार्मिक जुलूस के दौरान बम धमाका हुआ, जिसमें कम से कम 3 लोगों की जान चली गई तो 50 से अधिक घायल हो गए। सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे वीडियो में पुलिस की गाड़ियों और एंबुलेंस को मौके की तरफ भागते हुए देखा जा सकता है। सड़क पर घायल हालत में लोगों को सहायता के लिए पुकारते देखा जा सकता है। बता दें कि सुन्नी बहुल देश पाकिस्तान में पहले भी अल्पसंख्यक शिया समुदाय पर हमले होते रहे हैं।

यह धमाका पूर्वी पंजाब प्रांत के बहावलनगर में हुआ। पुलिस अफसर मोहम्मद असद और शिया नेता खावार शाफकात ने बम ब्लास्ट की पुष्टि की। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि शहर में बहुत तनाव व्याप्त हो गया है। शिया समुदाय के लोग हमले के जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।  शाफकात ने कहा कि यह धमाका उस वक़्त हुआ, जब जुलूस बेहद संकरे मुहाजिर कॉलोनी से गुजर रहा था। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए कहा कि सरकार को इस किस्म के जुलूस की सुरक्षा बढ़ा देनी चाहिए, जिन्हें देश के दूसरे हिस्सों में भी निकाला जा रहा है। 

इस बीच, अधिकारियों ने अशौरा उत्सव से एक दिन पहले पूरे देश में मोबाइल फोन सेवा को बंद कर दिया है। बता दें कि मुहर्रम के अवसर पर शिया मुस्लिम पैगम्बर मोहम्मद के नवासे इमाम हुसैन की मौत का मातम मनाते हैं। 7वीं सदी में वर्तमान इराक के कर्बला की लड़ाई में उनकी कुर्बानी को याद करते हुए शिया मुस्लिम मातम मनाते हैं। इस दिन दुनिया भर में शिया समुदाय के लोग खुद को यातनाएं देकर दुख व्यक्त करते हैं।

'इस्लामिक अमीरात' बनेगा अफगानिस्तान, तालिबान बोला- यहाँ लोकतंत्र नहीं सिर्फ 'शरिया' चलेगा

तालिबानी राज में अपने बच्चों को कंटीले तारों पर फेंक रही माताएं...मांग रहीं जिंदगी की भीख

अमरुल्लाह सालेह ने पाकिस्तान को दी खुली धमकी, तालिबान को लेकर भी कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -