कोरोना लॉकडाउन में सीएम योगी के कामों का कायल हुआ पाकिस्तानी मीडिया, कह दी बड़ी बात
कोरोना लॉकडाउन में सीएम योगी के कामों का कायल हुआ पाकिस्तानी मीडिया, कह दी बड़ी बात
Share:

इस्लामाबाद: कोरोना महामारी के दौर में सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यों की तारीफ देश और दुनिया ही नहीं, बल्कि भारत का सबसे बड़ा दुश्मन मुल्क पाकिस्तान भी कर रहा है। पाक के मशहूर अखबार द डॉन के सम्पादक फ़हद हुसैन कोरोना के दौरान योगी द्वारा उठाए गए कदमों की वाह-वाह करते हुए उनके मुरीद हो गए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ और पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के कार्यों की तुलना की है और योगी नेतृत्व को इमरान से बेहतर करार दिया है।

अपने ट्वीट में फ़हद ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश की आबादी पाकिस्तान से कहीं अधिक है। बताया कि पाकिस्‍तान की जनसँख्या जहां 208 मिलियन (20.80 करोड़) है वहीं उत्‍तर प्रदेश की 225 मिलियन (22.50 करोड़), किन्तु पाकिस्तान के मुकाबले उत्तर प्रदेश में मौतों की दर बेहद कम है। फ़हद ने अपने ट्वीट के साथ एक ग्राफ साझा करते हुए लिखा है कि "ये ग्राफ ध्यान से देखिए ये कोरोना से पाकिस्तान और भारत के राज्य उत्तर प्रदेश में होने वाली मौतों की तुलना है। दोनों की जनसंख्या, साक्षरता और प्रोफाइल एक ही है।'

फहद ने आगे लिखा कि उत्तर प्रदेश के मुकाबले  पाकिस्तान कम घनत्व किन्तु अधिक जीडीपी वाला देश है। यूपी ने कड़ाई से लॉक डाउन का पालन कराया, किन्तु पाकिस्तान में यह नहीं हो सका जिसका परिणाम है कि यहां संक्रमण और मौतों की दर अधिक है, जबकि उत्तर प्रदेश में कम है।" आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमितों की तादाद 10261 है, जबकि पाकिस्तान में 98943 लोग इस वैश्विक महामारी से संक्रमित हैं। वही इस वायरस से पाकिस्तान में मरने वालों की तादाद 2002 है, जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक इस वायरस से 275 लोगों की मौत हुई है।

 

कहीं युद्ध की तैयारी में तो नहीं चीन ? भारतीय सीमा पर कर रहा ऐसा काम

रेप के आरोप पर बोले पूर्व पीएम गिलानी, कहा -नेताओं को बदनाम कर रही सिंथिया

विश्व कप क्वलीफायर में क़तर की मेज़बानी करेगा भारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -