72 की उम्र में जेनो सिल्वा ने कहा दुनिया को अलविदा

द स्कल की भूमिका निभाने के लिए पहचाने जाने वाले जेनो सिल्वा का निधन हो गया है. उन्हें हिटमैन कहा जाता रहा है. आपको बता दें कि उनकी उम्र 72 साल थी और अब उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है. सिल्वा का निधन 9 मई को लॉस एंजिल्स में उनके घर में फ्रन्टोटेम्पोरल डिजनरेशन, मनोभ्रंश के रूप में जटिलताओं से हुआ, वहीं उनके परिवार ने इस बारे में घोषणा की है.

अपने चार-दशक के करियर के दौरान, सिल्वा को लुइस वाल्डेज़ की ज़ूट सूट (1981) में भी देखा गया. जी दरअसल वह एडवर्ड जेम्स ओल्मोस के विपरीत 1979 के ब्रॉडवे प्रोडक्शन में थे. इसी के साथ रॉबर्ट टाउन की टकीला सनराइज (1988), स्टीवन स्पीलबर्ग की अमिस्ताद और द लॉस्ट वर्ल्ड: जुरासिक पार्क, दोनों साल 1997 में रिलीज़ हुईं. वहीं डेविड लिंच की मूलोलैंड ड्राइव (2001); और एफ, गैरी ग्रे का ए मैन इसके अलावा (2003). इन सभी में वह नजर आ चुके हैं. बात करें टीवी की तो टेलीविजन पर, वह 1993 के फॉक्स ड्रामा की वेस्ट पर हिल स्ट्रीट ब्लूज़ के एपिसोड में दिखाई दिए थे.

वहीं वह मियामी दुराचार, वाकर, टेक्सास रेंजर, स्टार ट्रेक: एंटरप्राइज, और Alias में नजर आ चुके हैं. जेनो सिल्वा का जन्म 20 जनवरी, 1948 को अल्बुकर्क, न्यू मैक्सिको में हुआ था. वह एक मंच के अनुभवी थे. साल 1994 में, उन्होंने फिलिप सीमोर हॉफमैन और जॉन ऑर्टिज़ के साथ द मर्चेंट ऑफ़ वेनिस में पीटर सेलर्स के प्रोडक्शन में काम किया. इसमें उन्होंने बेहतरीन भूमिका निभाई. वहीं साल 1999 में, उन्होंने और ओर्टिज़ ने सूसेओ में ऑफ-ब्रॉडवे पर काम किया, जो भविष्य के ऑस्कर नामांकित जोस रिवेरा (द मोटरसाइकिल डायरीज) द्वारा लिखा गया था.

लॉकडाउन में देख सकते है हॉलीवुड की ये बेस्ट फ़िल्में

54 साल की उम्र में निर्देशक लिन शेल्टन ने ली आखिरी सांस

इस देश में खुले सिनेमाघर, लगेगी पूरानी फ़िल्में

Most Popular

- Sponsored Advert -