इस देश में खुले सिनेमाघर, लगेगी पूरानी फ़िल्में

कोरोना के चलते लॉकडाउन को लागु किया गया. इस वजह से हर काम ठप पद गया है. वहीं, दुनियाभर में करीब दो महीने से ठप पड़े सिनेमा के कारोबार से त्रस्त फिल्म वालों के लिए राहत की दो खबरें 13 मई को आई. पहली खबर जापान से मिली है कि वहां सिनेमाघर 15 मई से खुल रहे हैं, जबकि दूसरी खबर के अनुसार भारत के दो दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु और केरल में वहां की सरकारों से इजाजत मिलने के बाद फिल्मों का पोस्ट प्रॉडक्शन कामकाज शुरू हो गया है.

हालांकि, मार्च के आखिर में चीन के करीब 500 सिनेमाघर खोले गए थे, लेकिन कोरोना के नए मामले सामने आने पर चार दिन बाद इन्हें फिर से बंद कर दिया गया था. जापान में कोरोना को लेकर सिनेमाघर अप्रेल के बीच में बंद किए गए थे. अमरीका, चीन और भारत के बाद जापान चौथा सबसे बड़ा फिल्म बाजार है. दो शहरों टोक्यो और ओसाका को छोड़ जापान के बाकी हिस्सों में इमरजेंसी हटा ली गई है. वहां की सबसे बड़ी प्रदर्शक कंपनी टोहो सिनेमाज ने अपने 10 सिनेमाघर 15 मई से खोलने का निर्णय लिया है, जबकि इसी तरह की दूसरी बड़ी कंपनी एऑन सिनेमाज 18 मई से सिनेमाघर खोलेगी.

बता दें की वहां की सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार इन्हें सुरक्षा के बंदोबस्त करने होंगे. दर्शकों को एक सीट छोड़कर बैठाया जाएगा, सिनेमाघर का स्टाफ मास्क पहनेगा और प्रवेश द्वार पर सेनेटाइजर रखे जाएंगे. फिलहाल नई फिल्में नहीं होने के वजह से सिनेमाघरों में हॉलीवुड और जापान की पुरानी फिल्मों से काम चलाया जाएगा. दुनियाभर के फिल्म कारोबारियों की नजरें अगले कुछ दिन जापान पर रहेंगी. अगर वहां फिल्मों का प्रदर्शन सुचारू रहता है तो दूसरे देशों में भी सिनेमाघर खोले जा सकते हैं.

इस एक्टर को 'मैथूसेलाह' में निर्देशित करेंगे फिल्मकार डैनी बॉयल

क्वॉरेंटाइन में न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से ऑनलाइन एक्टिंग कोर्स कर रही है यह अभिनेत्री

बेहद रोमांचित है हॉलीवुड और ब्रिटिश एक्टर एलन रिकमैन की जीवन गाथा

बेशुमार संपत्ति की मालकिन है जेनिफर लॉरेंस

Most Popular

- Sponsored Advert -