बहन रितिका के 'सुसाइड' पर छलका गीता फोगाट का दर्द, बोलीं- 'पता नहीं उसने ऐसा कदम क्यों उठाया ?'
बहन रितिका के 'सुसाइड' पर छलका गीता फोगाट का दर्द, बोलीं- 'पता नहीं उसने ऐसा कदम क्यों उठाया ?'
Share:

नई दिल्ली: भारत की स्टार महिला पहलवान बबीता फोगाट और गीता फोगाट की बहन रितिका फोगाट ने एक कुश्ती टूर्नामेंट में मैच हारने के बाद ख़ुदकुशी कर ली है. उनके इस कदम से राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को महिला वर्ग में कुश्ती में पहला गोल्ड मैडल दिलाने वाली गीता फोगाट काफी दुखी हैं और उन्होंने कहा है कि हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का अभिन्न हिस्सा होता है और किसी भी खिलाड़ी को ऐसा कदम नहीं उठाना चाहिए.

गीता फोगाट ने ट्विटर पर लिखा कि, "भगवान मेरी छोटी बहन मेरे मामा की लड़की रितिका की आत्मा को शांति दे. मेरे परिवार के लिए बहुत ही दुख की घड़ी है. रितिका बहुत ही होनहार पहलवान थी. पता नहीं क्यों उसने ऐसा कदम उठाया. हार-जीत खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा होता है. हमें ऐसा कोई कदम नहीं उठाना चाहिये." 17 वर्षीय रितिका ने राजस्थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित स्टेट लेवल सब जूनियर टूनार्मेंट में भाग लिया था. इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में रितिका एक पॉइंट से हार गईं थी और इस पराजय से निराश होकर उन्होंने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी.

रितु फोगाट ने भी रितिका की मौत पर शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, "छोटी बहन रितिका की आत्मा को भगवान शांति दे. मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि आपके साथ क्या हुआ. आप हमेशा हमें याद आएंगी." बता दें कि द्रोणाचार्य अवॉर्ड जीतने वाले महावीर फोगाट भी उस टूर्नामेंट में उपस्थित थे. रितिका ने इस टूर्नामेंट के लिए बहुत पहले से तैयारी की थी. किन्तु फाइनल मुकाबले में हारने के कारण वह सदमे में चली गई, और फिर 15 मार्च की रात को उन्होंने दुपट्टा डालकर फांसी लगा ली.

 

रोड सेफ्टी सीरीज: युवी-सचिन के आगे विंडीज ढेर, फाइनल में पहुंचे भारतीय शेर

गीता-बबीता की बहन 'रितिका फोगट' ने की ख़ुदकुशी, नहीं सह पाई फाइनल में हार का गम

विराट कोहली को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, आईसीसी रैंकिंग में मिला ये स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -