गीता-बबीता की बहन 'रितिका फोगट' ने की ख़ुदकुशी, नहीं सह पाई फाइनल में हार का गम
गीता-बबीता की बहन 'रितिका फोगट' ने की ख़ुदकुशी, नहीं सह पाई फाइनल में हार का गम
Share:

नई दिल्ली: जानी मानी रेसलर गीता और बबीता फोगट की बहन रितिका फोगट ने एक कुश्ती टूर्नामेंट के फाइनल मैच में मिली शिकस्त के कारण आत्महत्या कर ली है। रितिका, गीता और बबीता की ममेरी बहन थीं। रितिका फोगट के बारे में बताया जा रहा है कि कुश्ती टूर्नामेंट के फाइनल में पराजय का गम वो नहीं सह पाईं, जिसके चलते उन्होंने ख़ुदकुशी कर ली। उन्होंने स्टेट सब-लेवल जूनियर, जूनियर वुमन एंड मेन रेसलिंग टूर्नामेंट में भाग लिया था। ये टूर्नामेंट राजस्थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में खेला जा रहा था।

मार्च 12-14 के बीच हुए इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रितिका मात्र एक पॉइंट की वजह से हार गईं। इसके बाद वो अवसाद में चली गई थीं और फिर उन्होंने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। बताया जा रहा है कि द्रोणाचार्य अवॉर्ड से सम्मानित और गीता व बबीता के पिता महावीर फोगट भी उस टूर्नामेंट स्थल पर उपस्थित थे। फोगट बहनों के ऊपर ‘दंगल’ फिल्म भी बनी थी, जिसमें आमिर खान ने महावीर फोगट का रोल निभाया था।

रितिका भी गीता और बबीता की तरह कुश्ती में नाम कमाना चाहती थीं और इसके लिए वो जी तोड़ मेहनत भी कर रही थीं। रितिका ने पंखे में दुपट्टा बाँध कर फाँसी लगा ली। रितिका फोगट के शव को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों के हवाले कर दिया गया है और पुलिस आगे की जाँच कर रही है। बता दें कि, गीता और बबीता की एक और कजन बहन विनेश फोगट भी टोक्यो ओलम्पिक के दावेदारों में शामिल हैं और वो देश की बेस्ट फ्रीस्टाइल रेसलर्स में शामिल हैं। 

विराट कोहली को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, आईसीसी रैंकिंग में मिला ये स्थान

खेल जगत में छाया शोक, 19 साल के खिलाड़ी की मैच के दौरान हुई मौत

दुबई चैम्पियनशिप में बारबोरा क्रेजीकोवा के खिलाफ खेलेगी Garbiñe Muguruza Win की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -