विराट कोहली को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, आईसीसी रैंकिंग में मिला ये स्थान
विराट कोहली को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, आईसीसी रैंकिंग में मिला ये स्थान
Share:

इंडिया और इंग्लैंड के मध्य खेली जा रही 5 मैच की टी20 सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले में निरंतर दो नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलने वाले इंडियन कैप्टन विराट कोहली को ताजा आईसीसी रैंकिंग में एक स्थान का लाभ हुआ है। कोहली T20I के शीर्ष 5 खिलाड़ियों में सम्मिलित हो गए हैं। वहीं इस सीरीज में अभी तक एक रन बनाने वाले केएल राहुल को एक पायदान की हानि हुई है तथा वह तीसरे से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। आईसीसी ने हाल ही में ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है। 

वही इस रैंकिंग में विराट कोहली 744 अंकों के साथ 5वें तथा केएल राहुल 771 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। इस लिस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 894 अंकों के साथ शीर्ष पर है, वहीं एरॉन फिंच तथा बाबर आजम क्रमश दूसरे और तीसरे स्थान पर है। बात 16 मार्च को भारत तथा इंग्लैंड के मध्य हुए तीसरे मुकाबले की करें तो इंग्लिश टीम ने 8 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। पूर्व में मार्क वुड ने अपने तेज तर्रार गेंदबाजी से तीन इंडियन प्लेयर्स को हराकर 156 के स्कोर पर रोकने में सहायता की, वहीं उसके पश्चात् जॉस बटलर ने नाबाद 83 रन की पारी खेलकर 10 गेंद रहते इंग्लैंड को जीत दिलाई।

भारत की तरफ से हालांकि कप्तान कोहली ने 77 रन की नाबाद पारी खेली थी, किन्तु पावरप्ले में 24 रन पर तीन विकेट खोने के कारण भारतीय टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में असफल रही। कोहली के अतिरित्क कोई भी भारतीय बल्लेबाज 25 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया।

खेल जगत में छाया शोक, 19 साल के खिलाड़ी की मैच के दौरान हुई मौत

खिलाड़ियों पर मेहरबान हुए हेमंत सोरेन, पदक विजेता के लिए करेंगे ये काम

बढ़ते कोरोना मामलों के बीच टोक्यो ओलंपिक करेगा कड़े नियमों का पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -