रोड सेफ्टी सीरीज: युवी-सचिन के आगे विंडीज ढेर, फाइनल में पहुंचे भारतीय शेर
रोड सेफ्टी सीरीज: युवी-सचिन के आगे विंडीज ढेर, फाइनल में पहुंचे भारतीय शेर
Share:

नई दिल्ली: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (65 रन, 42 गेंदें, छह चौके और तीन छक्के) और युवराज सिंह (49*) की धुआंधार पारियों तथा विनय कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडिया लीजेंड्स ने बुधवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में इंडिया लीजेंड्स ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स को 12 रन से मात दी है। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले पहले बैटिंग करते हुए इंडिया लीजेंड्स ने तीन विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए। सचिन और युवराज के अलावा वीरेंद्र सहवाग (35), मोहम्मद कैफ (27) और यूसुफ पठान (37*) रनों कि उपयोगी पारी खेली। इंडिया लीजेंड्स के 218 रन के जवाब में वेस्टइंडीज लीजेंड्स की टीम छह विकेट खोकर 206 रन ही बना पाई और 12 रन के छोटे अंतर से मैच हार गई। इंडिया लीजेंड्स की ओर से विनय कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन ओवर्स में 26 रन देकर दो अहम विकेट चटकाए।

मैच में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए युवराज सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 20 गेंदों में छह छक्के और एक चौके की सहायता से 49 रन की आतिशी पारी खेली। उन्होंने वेस्टइंडीज लीजेंड्स के गेंदबाज महेंद्र नागामोटो के ओवर (19वें) में छक्कों की हैट्रिक लगाई। इस ओवर में उन्होंने चार छक्के जड़े। 

गीता-बबीता की बहन 'रितिका फोगट' ने की ख़ुदकुशी, नहीं सह पाई फाइनल में हार का गम

विराट कोहली को मिली एक और बड़ी उपलब्धि, आईसीसी रैंकिंग में मिला ये स्थान

खेल जगत में छाया शोक, 19 साल के खिलाड़ी की मैच के दौरान हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -