हिमाचल में बागवानों को मिल रही सेब की शानदार कीमत
हिमाचल में बागवानों को मिल रही सेब की शानदार कीमत
Share:

शिमला: कोरोना महामारी के कारण देश के प्रत्येक क्षेत्र को बेहद प्रभाव पड़ा है. वही इस बीच COVID-19 में भी बागवानों को सेब की शानदार कीमत मिल रही हैं. सेब सीजन के चलते प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए उम्दा किस्म के सेब की बाजार में बहुत मांग है. किंग रॉट और डार्क बैरन गाला को क्रेता हाथोंहाथ खरीद रहे हैं. इन दिनों बेहतरीन किस्म के सेब के थोक दाम 190 से 200 रुपये प्रति किलो चल रही है.

साथ ही चौपाल की गोरली मड़ावग पंचायत के गोरली गांव रहवासी युवा बागवान सचिन चौहान का डार्क बैरन गाला वैरायटी का सेब पंजाब में 200 रुपये प्रति किलो विक्रय हुआ है. इसके अतिरिक्त किंग रॉट वैरायटी के सेब को 190 रुपये प्रति किलो कीमत मिले हैं. सचिन चौहान ने जानकारी देते हुए कहा, उन्होंने 2017 में अपने बगीचे में इस किस्म के सेब लगाए थे, वर्ष 2018 में नमूना आया. वर्ष 2019 में 130 बक्से हुए. इस बार लगभग 200 पेटी सेब उत्पादन का अंदाजा है. 

वहीं सोमवार को कोटखाई की क्यारी पंचायत के धाली गांव रहवासी अवनीश चौहान का किंग रॉट एवं डार्क बैरन गाला सेब का हॉफ बॉक्स ठियोग की पराला मंडी में 2000 रुपये विक्रय हुआ. साथ ही ठियोग की पराला मंडी की एसटीसी (44) फर्म के संचालक कीरो सिंह ने बताया कि शानदार साइज, जोरदार शेप और शाइन की वजह से सेब को अच्छी कीमत प्राप्त हो रही हैं. सूरत के खरीददार ने यह सेब क्रय किया है. नई किस्म के सेब की न्यूट्रीशन वैल्यू ज्यादा है. केवल इतना ही नहीं इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए भी इसे बहुत लाभप्रद माना जा रहा है. इसी के साथ सेबों के व्यापार में बेहद मुनाफा हुआ है.

हिमाचल प्रदेश में नहीं चलेगी प्राइवेट बसें, जाने वजह

कोरोना के कारण कम संख्या में ही पवित्र छड़ी के साथ पहलगाम पहुंचे साधु संत

अधिकारियों ने दिया बयान, नए जम्मू कश्मीर में हुए कई परिवर्तन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -