मदरसे को अपवित्र करने के अपराध में गिरफ्तार हुए 9 वर्षीय बच्चे को मिली जमानत
मदरसे को अपवित्र करने के अपराध में गिरफ्तार हुए 9 वर्षीय बच्चे को मिली जमानत
Share:

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक स्थानीय मदरसा में कथित तौर पर पेशाब करने वाले नौ साल के हिंदू लड़के को जमानत मिलने के बाद एक गिरोह ने बुधवार को एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की। एक मीडिया रिपोर्ट में गुरुवार को यह जानकारी दी गई। स्थिति की जांच के लिए इलाके में पाकिस्तानी रेंजर्स को तैनात किया गया है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि तोड़फोड़ के अलावा, भीड़ ने सुक्कुर-मुल्तान मोटरवे (M-5) को भी अवरुद्ध कर दिया। अंतरराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार 24 जुलाई को दारुल उलूम अरब तालीमुल कुरान के मौलवी हाफिज मुहम्मद इब्राहिम की शिकायत के आधार पर नाबालिग के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। सूत्रों ने कहा कि "कुछ हिंदू बुजुर्गों ने मदरसा प्रशासन से माफी मांगते हुए कहा कि आरोपी नाबालिग था और मानसिक रूप से विक्षिप्त था।" 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें लोगों को क्लब और रॉड से मंदिर पर हमला करते और उसके कांच के दरवाजे, खिड़कियां, लाइट को तोड़ते हुए और छत के पंखे को नुकसान पहुंचाते हुए दिखाया गया है। मीडिया रिपोर्टों के हवाले से कहा गया है, लाहौर से लगभग 590 किलोमीटर दूर भोंग शहर के मंदिर में सैकड़ों लोग उतरे, जब एक स्थानीय अदालत ने एक 9 वर्षीय हिंदू लड़के को जमानत दे दी, जिसने पिछले हफ्ते मदरसा के एक पुस्तकालय में कथित तौर पर पेशाब किया था।

'तुमने हिजाब क्यों नहीं पहना ?' ... कहकर तालिबानी आतंकियों ने 21 वर्षीय अफगानी युवती को मारी गोली

भूकंप के झटको से हिली इंडोनेशिया की धरती, हुआ ये हाल

साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क्स ने 12 राष्ट्रीय उद्यानों को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -