साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क्स ने 12 राष्ट्रीय उद्यानों को लेकर कही ये बात
साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क्स ने 12 राष्ट्रीय उद्यानों को लेकर कही ये बात
Share:

साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क्स (सैनपार्क्स) ने कहा कि वह इस साल 1 सितंबर से धीरे-धीरे कैश-फ्री हो जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सैनपार्क्स ने बुधवार को एक बयान में कहा कि वे दो चरणों में नकद-मुक्त भुगतान प्रणाली लागू करेंगे, जिसमें कई पार्क 2021-22 वित्तीय वर्ष से लागू होंगे और शेष 2022-23 में लागू होंगे। 

सैनपार्क के मुख्य वित्तीय अधिकारी ने कहा, "1 सितंबर से कुछ पार्कों में भुगतान के तरीके के रूप में नकद स्वीकार नहीं किया जाएगा। सैनपार्क के ग्राहकों को पार्कों में प्री-बुकिंग भुगतान प्रणाली और या स्पीड प्वाइंट भुगतान प्रणाली का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।" उन्होंने कहा, "सभी व्यापार और पर्यटन गतिविधियां नकद मुक्त होंगी और इसलिए नकद स्वीकार नहीं किया जाएगा।" 

दलामिनी ने कहा कि कैश-फ्री होने से कर्मचारियों द्वारा नकदी के संचालन से जुड़े जोखिम को कम करने के साथ-साथ प्रवेश बिंदुओं पर विशेष रूप से पीक समय के दौरान संपर्क समय को कम करना है। उन्होंने कहा, "इससे कतार में लगने वाले समय में कमी आएगी और आगंतुकों के लिए पार्कों का आनंद लेने का समय बढ़ जाएगा। यह पर्यावरणीय जिम्मेदारी की दिशा में एक कदम है और उपयोग में आसानी को बढ़ावा देता है, आज ही नकद मुक्त पार्क और #LiveYourWild पर जाएं।" 

कोरोना पर जो बिडेन की अनुमोदन रेटिंग, अर्थव्यवस्था में गिरावट: सर्वेक्षण

दर्दनाक! शादी में गिरी आकाशीय बिजली, देखते ही देखते बिछी दर्जनों लोगों की लाशे

पाकिस्तान के NAB ने शाहबाज शरीफ के खिलाफ नए सिरे से जांच को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -