'तुमने हिजाब क्यों नहीं पहना ?' ... कहकर तालिबानी आतंकियों ने 21 वर्षीय अफगानी युवती को मारी गोली
'तुमने हिजाब क्यों नहीं पहना ?' ... कहकर तालिबानी आतंकियों ने 21 वर्षीय अफगानी युवती को मारी गोली
Share:

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि तालिबान के आतंकियों ने एक युवा लड़की को हिजाब न पहनने का आरोप लगाते हुए गोली मार दी। अफगानिस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 21 वर्षीय नाज़नीन जब अफगानिस्तान के बल्ख जिला केंद्र की ओर जा रही थी, जिसे तालिबान के आतंकियों ने कार में से खींच लिया और मार डाला। हालांकि, तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने इन आरोपों का खंडन किया है।

अफगानिस्तान में नए इलाकों पर कब्जा करने के बाद, तालिबान ने अफगान महिलाओं पर दमनकारी कानून और प्रतिगामी नीतियों को फिर से लागू किया है, जैसा उसने 1996-2001 के दौरान किया था, जब तालिबान ने इस्लामी शरिया कानून को लागू किया था। बताया गया है कि, तालिबान, अफ़ग़ानिस्तान की महिलाओं को सिर से पैर तक खुद को ढकने के लिए मजबूर कर रहा है, उनके घर से बाहर काम करने पर प्रतिबन्ध लगा रहा है, लड़कियों की शिक्षा को गंभीर रूप से सीमित कर रहा है, और महिलाओं को एक पुरुष रिश्तेदार के साथ रहने की जरुरत है।

फरयाब के कुछ इलाकों में, तालिबान ने दुकानों पर महिलाओं द्वारा सामान बेचने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। स्थानीय निवासियों ने बताया है कि ये तालिबान के शासन की बर्बरता है कि नियम तोड़ने वालों को अक्सर बुरी तरह दंडित किया जाता है, जिसमें सार्वजनिक पिटाई भी शामिल है।  

भूकंप के झटको से हिली इंडोनेशिया की धरती, हुआ ये हाल

साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क्स ने 12 राष्ट्रीय उद्यानों को लेकर कही ये बात

कोरोना पर जो बिडेन की अनुमोदन रेटिंग, अर्थव्यवस्था में गिरावट: सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -