इस शहर में बना भारत का अनोखा रेलवे स्टेशन, मिलेगी कई आधुनिक सुविधाएं
इस शहर में बना भारत का अनोखा रेलवे स्टेशन, मिलेगी कई आधुनिक सुविधाएं
Share:

गांधीनगर: बीते कुछ समय से देश में कई तरह के बदलाव किए जा रहे है इस बीच गुजरात के गांधीनगर में ऐसा रेलवे स्टेशन बनाया गया है जैसा अभी तक भारत में कहीं और नहीं बना होगा। इस रेलवे स्टेशन में कई शानदार सुविधाएं हैं। यहां अलग से प्रार्थना रूम तथा बेबी फीडिंग रूम बनाया गया है। वही आधुनिक सुविधाओं के साथ-साथ प्राथमिक इलाज के लिए एक छोटा सा हॉस्पिटल बनाया गया है। सबसे विशेष बात ये है कि रेलवे स्टेशन 5 सितारा होटल के नीचे बना है। 5 सितारा होटल में पहुंचने के लिए स्टेशन के भीतर से ही एक द्वार तैयार किया गया है। 

वही स्टेशन के भीतर बने इस द्वार की सहायता से यात्री ट्रेन से उतर कर डायरेक्ट होटल में पहुंच सकेंगे। 5 सितारा बिल्डिंग के नीचे मुख्य प्रवेश द्वार के पास टिकट विंडो के पास ही लिफ्ट तथा एस्कलेटर लगाया गया है, जिससे व्यक्तियों को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने में कोई समस्यां का सामना ना करना पड़े।

साथ ही स्टेशन परिसर पर बनी नई बिल्डिंग में प्रवेश द्वार, बुकिंग, लिफ्ट-एस्कलेटर, बुक स्टॉल, खाने-पीने के स्टॉल सहित सभी सुविधए हैं। वहीं यहां बनी दिवारों पर गुजरात के भिन्न-भिन्न मोन्युमेन्ट की तस्वीर भी बनाई गई हैं। जिसमें रेलवे स्टेशन के भीतर बनी अयोध्या के राम मंदिर की तस्वीर यात्रियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती है। रेलवे स्टेशन के ऊपर की साइड पर 300 रूम का एक 5 सितारा होटल बनाया गया है, जो होटल लीला ग्रुप के माध्यम से चलाया जाएगा। गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर बनी इस 5 सितारा होटल की विशेष बात ये भी है कि ये गांधीनगर की सबसे ऊंची बिल्डिंग है। 

हैदराबाद स्थित एनजीओ वृद्धाश्रमों और अनाथालयों को मुफ्त पोस्ट-कोविड स्वच्छता करेगा प्रदान

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने तेलंगाना में इथेनॉल संयंत्र स्थापित करने में दिखाई रुचि

नहीं थम रही है कोरोना मामलों में वृद्धि, 24 घंटों में 40 हजार से अधिक मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -