हैदराबाद स्थित एनजीओ वृद्धाश्रमों और अनाथालयों को मुफ्त पोस्ट-कोविड स्वच्छता करेगा प्रदान
हैदराबाद स्थित एनजीओ वृद्धाश्रमों और अनाथालयों को मुफ्त पोस्ट-कोविड स्वच्छता करेगा प्रदान
Share:

हैदराबाद: कोविड -19 महामारी की दूसरी लहर पर, ऐसे कई संगठन हैं जो जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए हैं, और शहर स्थित एनजीओ हेल्पिंग स्पॉट ऑर्गनाइजेशन उनमें से एक है। इस मिशन पर नज़र रखते हुए, भार्गव वेंत्रप्रगदा के नेतृत्व में संगठन, वृद्धाश्रमों, अनाथालयों को मुफ्त पोस्ट-कोविड सेनिटेशन की पेशकश कर रहा है और सरकारी कार्यालयों को साफ करके सरकार का समर्थन करने का भी लक्ष्य है। “हमने 3 जुलाई को इस पहल की शुरुआत की और अब तक हमने 16 वृद्धाश्रमों और सात अनाथालयों को साफ कर दिया है। हमारे पास पाइपलाइन में 40 और हैं, ”भार्गव कहते हैं,“ केवल स्वच्छता से अधिक, यह लोगों को संभावित तीसरी लहर से निपटने में मदद करने के लिए स्वच्छता के महत्व को बताने का हमारा तरीका भी है।”

संगठन स्वस्थ, सुरक्षित तरीके से स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले सोडियम हाइपोक्लोराइट के बजाय 99 प्रतिशत अल्कोहल-आधारित सैनिटाइज़र का उपयोग कर रहा है और भार्गव के अनुसार, यह उन्हें प्रत्येक स्थान के लिए लगभग 5,000 रुपये खर्च कर रहा है। भार्गव कहते हैं, "हमने विशेष रूप से ऐसा करने के लिए लोगों को काम पर रखा है और उन्हें प्रशिक्षित भी किया है।"

पिछले महीने, शहर स्थित एनजीओ ने कोविड -19 रोगियों का समर्थन करने के लिए एक टोल-फ्री नंबर शुरू किया है। हेल्पलाइन नंबर (1800-309-1111) नारायण सेवा संस्थान (एनएसएस) द्वारा शुरू किया गया था, जो एक गैर सरकारी संगठन है जो चौबीसों घंटे काम करने वाले विकलांग व्यक्तियों को सहायता प्रदान करता है।

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने तेलंगाना में इथेनॉल संयंत्र स्थापित करने में दिखाई रुचि

नहीं थम रही है कोरोना मामलों में वृद्धि, 24 घंटों में 40 हजार से अधिक मामले आए सामने

हिमाचल प्रदेश: बाढ़ में पंजाबी सिंगर मनमीत सिंह की मौत, 5 अन्य लोगों के शव भी बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -