चुनाव में वादा कर भूले सीएम केजरीवाल, मंत्री शेखावत ने याद दिलाया- 'नाला बन गई है यमुना'
चुनाव में वादा कर भूले सीएम केजरीवाल, मंत्री शेखावत ने याद दिलाया- 'नाला बन गई है यमुना'
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर यमुना की सफाई से जुड़ी परियोजनाओं को पूरा करने में हो रही देरी पर नाराज़गी व्यक्त की है. दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार, एक बजबजाते नाले में बदल चुकी यमुना की सफाई में ढिलाई कर रही है. केंद्र सरकार ने इसी देरी को लेकर कड़ी नाराजगी प्रकट की है.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को लिखे गए एक पत्र में यमुना की सफाई के लिए केंद्र सरकार द्वारा हर मुमकिन मदद मुहैया कराने का आश्वासन देते हुए यह उम्मीद भी जताई है कि दिल्ली सरकार इस कार्य को प्राथमिकता देगी. शेखावत ने अपने पत्र में कहा है कि यमुना का सिर्फ दो फीसद दायरा ही दिल्ली में आता है. मगर इसके 80 फीसद प्रदूषण के लिए यह महानगर जिम्मेदार है. 

उन्होंने यमुना को देश की पवित्रतम नदियों में से एक बताते हुए कहा है कि केंद्र सरकार ने इसकी सफाई के लिए विभिन्न 13 परियोजनाओं के लिए दिल्ली सरकार को 2419 करोड़ रुपए की मदद मुहैया कराई. इसके बाद भी इस नदी में प्रदूषण का ज़हर लगातार घुल रहा है. उन्होंने लिखा है कि दिल्ली के 18 नालों से रोज़ाना 3500 मीलियन लीटर गंदा पानी बिना शोधन के यमुना में बहाया जाता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में आकर यह पवित्र नदी किसी गंदे नाले में बदल गई है.

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे की गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार

सेंसेक्स और निफ़्टी में आया उछाल

केरल के आईआईटी मद्रास के असिस्टेंट प्रोफेसर ने दिया इस्तीफ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -