सेंसेक्स और निफ़्टी में आया उछाल

फार्मा और रियल्टी शेयरों में बढ़त के चलते उतार-चढ़ाव के बीच प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों ने शुक्रवार को चार दिन की गिरावट की प्रवृत्ति को तोड़ दिया और सप्ताहांत में उच्च स्तर पर बंद हुआ। व्यापक बाजारों, स्मॉलकैप और मिडकैप सूचकांकों ने बेंचमार्क से बेहतर प्रदर्शन किया।

दिन में बीएसई सेंसेक्स 52484.67 अंक पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 15,700 अंक के ऊपर बंद हुआ। निजी बैंक, पीएसयू बैंक, मीडिया और वित्तीय सेवा सूचकांकों के साथ बीएनके नीटी ने 0.4-0.63 प्रतिशत की बढ़त के साथ बेहतर प्रदर्शन किया। निफ्टी पर ग्लैंड फार्मा, डिविस लैब्स, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और कोल इंडिया शीर्ष पर रहे। शीर्ष हारने वालों में टाटा स्टील, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड कॉर्प और हिंडाल्को थे।

सेंसेक्स में सबसे ज्यादा नुकसान टीसीएस, इंफोसिस और टाटा स्टील थे, जबकि आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज को सबसे ज्यादा फायदा हुआ व्यापक निफ्टी और बैंक निफ्टी इंडेक्स 0.3 फीसदी की तेजी के साथ दिन के अंत में बंद हुए। मिडकैप शेयरों ने बाजार से बेहतर प्रदर्शन किया. निफ्टी 50 इंडेक्स पर टाटा स्टील, ब्रिटानिया, जेएसडब्ल्यू स्टील और पावर ग्रिड घाटे में रहे। डिविस, डॉ. रेड्डीज, और टोरेंट फार्मा सभी ने एक साल की नई ऊंचाई को छुआ है; ल्यूपिन और अरबिंदो में भी तेजी है।

टॉप रैपर्स में शामिल होने के बाद बोले बादशाह- मुझे स्टारडम खोने का कोई डर नहीं...

कोरोना काल में भी 'सही ट्रैक' पर इकॉनमी, पियूष गोयल ने पेश किए 'FDI' के आंकड़े

भारतीय रेलवे ने बदले अपने नियम, टिकट खो जाने पर अब नहीं होगी कोई परेशानी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -