केरल के आईआईटी मद्रास के असिस्टेंट प्रोफेसर ने दिया इस्तीफ़ा
केरल के आईआईटी मद्रास के असिस्टेंट प्रोफेसर ने दिया इस्तीफ़ा
Share:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) मद्रास के मानविकी और सामाजिक विज्ञान विभाग (HSS) के सहायक प्रोफेसर, श्री विपिन पुथियादथवीटिल ने जाति भेदभाव का हवाला देते हुए IIT से इस्तीफा दे दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रोफेसर ने इस्तीफा अधिकारियों को मेल के जरिए भेजा है. विपिन उत्तरी केरल के पय्यान्नूर के रहने वाले हैं और मार्च 2019 से IIT मद्रास में पढ़ा रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्होंने जो पत्र पोस्ट किया वह वायरल हो गया है। विपिन ने पत्र में कहा कि उन्होंने अपने मानविकी विभाग में भी जातिगत भेदभाव का सामना किया है और ओबीसी और एससी / एसटी शिक्षकों को प्रमुख संस्थान में भारी भेदभाव का सामना करना पड़ रहा है।

विपिन पुथियादथुवीटिल, जो मानविकी विभाग में अर्थशास्त्र के संकाय थे, ने पत्र में कहा, "भेदभाव के कई उदाहरण थे और मैं इस मामले को संबोधित करने के लिए उचित कार्रवाई करूंगा।" उन्होंने यह भी कहा- "उनके दावा किए गए राजनीतिक संबद्धता और लिंग के बावजूद सत्ता की स्थिति में व्यक्ति भेदभाव में शामिल थे।"

सहायक प्रोफेसर ने अपने मेल में संस्थान के लोगों को संस्थान में और यहां तक ​​कि अदालतों के साथ शिकायत समिति के साथ कदम उठाने और शिकायत करने के लिए प्रोत्साहित किया है। त्याग पत्र में उन्होंने सुझाव दिया कि संस्थान एससी और ओबीसी फैकल्टी के अनुभव का अध्ययन करने के लिए एक समिति गठित करे। पत्र में यह भी सुझाव दिया गया है कि इस समिति में एससी/एसटी आयोग, ओबीसी आयोग के सदस्य और मनोवैज्ञानिक होने चाहिए। लेखकों, राय निर्माताओं और छात्रों सहित विभिन्न स्पेक्ट्रम के लोगों ने सहायक प्रोफेसर के चौंकाने वाले मेल पर टिप्पणी की है जो वायरल हो गया है।

नवजोत सिंह सिद्धू पर लटकी बिजली संकट की तलवार, जानिए क्या है मामला?

पत्नी का क़त्ल कर पति ने खुद का किया ये हाल, वारदात देख रहे बेटे ने पुलिस तक पहुंचाई खबर

US, ब्राज़ील के बाद कोरोना से भारत में हुई सबसे अधिक मौत, इतने लाख मरीजों ने गंवाई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -