अगले दो वर्षों के लिए 15 लाख करोड़ रुपये में राजमार्ग निर्माण का है लक्ष्य: नितिन गडकरी

सड़क परिवहन और राजमार्ग और सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री, नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार ने अगले दो वर्षों में 15 लाख करोड़ रुपये का सड़क निर्माण लक्ष्य रखा है। गडकरी ने यह विश्वास भी जताया कि भारत चालू वित्त वर्ष में राजमार्ग निर्माण के 40 किलोमीटर प्रतिदिन के लक्ष्य को प्राप्त करेगा। मंत्री को विश्वास था कि उनका मंत्रालय मौजूदा वित्त वर्ष में 40 किलोमीटर प्रतिदिन के निर्माण के लक्ष्य को प्राप्त करेगा, सरकार सड़क क्षेत्र में 100 प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (विदेशी प्रत्यक्ष निवेश) की अनुमति दे रही है। 

भारत में, गडकरी ने कहा, 2019- 2025 के लिए नेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन (एनआईपी) जैसी परियोजनाएं अपनी तरह की पहली योजना है और सरकार अपने नागरिकों को विश्व स्तरीय इन्फ्रा प्रदान करने और उनके जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि एनआईपी के तहत, वर्ष 2025 तक 111 लाख करोड़ रुपये के कुल परिव्यय पर 7,300 से अधिक परियोजनाएं कार्यान्वित की जानी हैं और परियोजना का उद्देश्य परियोजना की तैयारी में सुधार करना है, और राजमार्गों, रेलवे, बंदरगाहों, हवाई अड्डों जैसे अवसंरचना में निवेश आकर्षित करना है। 

साथ ही गतिशीलता, ऊर्जा और कृषि और ग्रामीण उद्योग बनाए रखना है। द्विपक्षीय संबंधों के नए युग में, भारत और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय हित अभिसरण कर रहे हैं और दोनों प्रशासनों के बीच विश्वास बढ़ रहा है कि सभी बकाया व्यापार मुद्दों को हल किया जाएगा और जल्द ही प्रमुख व्यापार समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

मद्रास हाई कोर्ट की टिप्पणियों के खिलाफ पोल पैनल ने किया सुप्रीम कोर्ट की तरफ रुख, जानिए मामला

कोरोना कहर के बीच आज आएंगे विधानसभा चुनाव 2021 के परिणाम

भारत से लौटने वाले नागरिकों पर ऑस्ट्रेलिया ने लगाया प्रतिबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -